Type Here to Get Search Results !

राष्ट्रीय पोषण माह के दौरान विभिन्न गतिविधियां आयोजित

पोषण में अंतर्गत कार्यक्रम

बेगमगंज। बाल विकास परियोजना  के आंगनवाडी केंद्र नारायणपुर सेक्टर सुल्तानगंज में आंगनवाडी कार्यकर्त्ता एवं सहायिकाओं द्वारा राष्ट्रीय पोषण माह के दौरान विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। इस दौरान, 0 से 6 साल तक के बच्चों को स्वच्छता एवं शाला पूर्व शिक्षा दी गई, उन्हें आवश्यक जानकारी प्रदान की गई।

आंगनवाडी कार्यकर्त्ता एवं सहायिका ने बच्चों को स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरूक किया और उन्हें सिखाया कि कैसे अपने हाथों को साफ रखना है और कैसे अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ रखें।

शाला पूर्व शिक्षा: आंगनवाडी कार्यकर्त्ता एवं सहायिका ने बच्चों को शाला पूर्व शिक्षा दी और उन्हें आवश्यक जानकारी प्रदान की। उन्होंने बच्चों को अक्षर ज्ञान, संख्या ज्ञान और अन्य आवश्यक ज्ञान दिया।

ईसीएसई सामान्य शिक्षा आंगनवाडी कार्यकर्त्ता एवं सहायिका ने बच्चों को ईसीसीई के बारे में जागरूक किया और उन्हें आवश्यक जानकारी प्रदान की। उन्होंने बच्चों को सिखाया कि कैसे अपने आस-पास के वातावरण को समझें और कैसे अपने साथी बच्चों के साथ मिलकर काम करें।

पोषण जागरूकता: आंगनवाडी कार्यकर्त्ता एवं सहायिका ने बच्चों को पोषण के महत्व के बारे में जागरूक किया और उन्हें आवश्यक जानकारी प्रदान की। उन्होंने बच्चों को सिखाया कि कैसे अपने शरीर को स्वस्थ रखें और कैसे अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ रखें।

इस प्रकार, बाल विकास परियोजना बेगमगंज के आंगनवाडी केंद्र नारायणपुर सेक्टर सुल्तानगंज में आंगनवाडी कार्यकर्त्ता एवं सहायिका द्वारा राष्ट्रीय पोषण माह के दौरान विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया और बच्चों को आवश्यक जानकारी प्रदान की गयी। यह कार्यक्रम बच्चों के लिए बहुत महत्वपूर्ण था और उन्हें अपने जीवन को स्वस्थ और स्वच्छ बनाने में मदद मिलेगी।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.