Type Here to Get Search Results !

शोक सूतक के रहते मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने पूजन पाठ तथा देव स्पर्श कर हिंदू धर्म और सनातन परंपरा का घोर अपमान किया - त्रिलोकी कटारे

सागर। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने अपने सागर जिले के बीना प्रवास के दौरान पूजन प्रक्रिया में शामिल होकर संपूर्ण सनातन धर्म और धार्मिक हिंदू परंपरा को दूषित करने का काम किया है। हिंदुओं की धार्मिक परंपरा के इस घोर अपमान से संपूर्ण हिंदू समाज अपने को आहत और अपमानित महसूस कर रहा है। 


मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष और नगर निगम के पूर्व अध्यक्ष त्रिलोकी नाथ कटारे ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के हिंदू धर्म विरोधी उक्त कृत्य की निंदा करते हुए कहा कि सनातन और हिंदू धर्म की यह परंपरा है कि परिवार में किसी सदस्य की मृत्यु होने पर पूरे परिवार पर 13 दिन का सूतक रहता है तथा शोकग्रस्त परिवार के किसी भी सदस्य द्वारा गंगाजली पूजन के पहले देव स्पर्श, पूजापाठ, हवन जैसे धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुआ जाता है।

पूर्व निगम अध्यक्ष त्रिलोकी नाथ कटारे ने कहा कि 6 दिन पहले ही मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के पूज्य पिताजी का दुखद निधन हो गया था। जिसको लेकर डॉ मोहन यादव और उनके परिवार के प्रति हार्दिक रूप से मेरी पूरी संवेदनाएं हैं। लेकिन सनातन और हिंदुत्व की बात करने वाली भाजपा के जिम्मेदार जनप्रतिनिधि और हिंदू बहुल प्रदेश के मुखिया के रूप में डॉ मोहन यादव समेत किसी भी व्यक्ति को हिंदू और सनातन धर्म अपनी किसी भी मान्य धार्मिक परंपराओं व रीति रिवाज के विरुद्ध काम करने की अनुमति नहीं देता है। वे अपना राजधर्म तो निभाएं लेकिन हिंदू धर्म के साथ खिलवाड़ न करें।

पूर्व निगम अध्यक्ष त्रिलोकी नाथ कटारे, एआईसीसी सदस्य भूपेंद्र सिंह मुहासा, बीना ब्लॉक अध्यक्ष इंदर यादव, एडवोकेट अनिल कोठारी, डॉ अंकलेश्वर दुबे,  पप्पू गुप्ता, रामकुमार पचौरी, पूर्व नेता प्रतिपक्ष चक्रेश सिंघई, श्रीराम पाराशर, गिरीश पटेरिया, निशांत रिछारिया, पार्षद रिचा सिंह, पूर्व पार्षद राकेश राय, इंदर सिंह ठाकुर, डॉ सीबी तिवारी, शरद पुरोहित, लक्ष्मी नारायण सोनकिया, डॉ दिनेश पटेरिया, दीपक दुबे आदि ने कहा कि डॉ मोहन यादव ने बीना में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पूजन में देवस्पर्श व फूल फल व अक्षत अर्पित कर न केवल भगवान को बल्कि संपूर्ण सनातन एवं हिंदूत्व की धार्मिक परंपरा व रीति रिवाज को दूषित तथा अपवित्र कर दिया है। इसके साथ ही सनातन परंपराओं और हिंदू धर्म की रक्षा करने की बात को लेकर भाजपा का दोगला चेहरा भी उजागर हो गया है।  उन्होंने भाजपा और मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के हिंदू धर्म विरोधी उक्त कृत्य की कड़ी निन्दा की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.