Type Here to Get Search Results !

राज्य मंत्री गौर ने अयोध्या नगर क्षेत्र में 76 लाख से अधिक के कार्यों का किया भूमि-पूजन

भोपाल। पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण, विमुक्त, घुमंतु एवं अर्द्ध-घुमंतु कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती कृष्णा गौर ने सोमवार को अयोध्या नगर क्षेत्र में 76 लाख 2 हजार 334 रुपये लागत के विकास कार्यों का भूमि-पूजन किया।

राज्य मंत्री श्रीमती गौर ने भूमि-पूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कॉलोनियों में सड़क निर्माण करते समय ध्यान रखें कि जहाँ पर जल-भराव की स्थिति बनती है, वहाँ सीमेंट-कांक्रीट रोड बनायें। उन्होंने कहा कि जल-भराव की स्थिति वाले क्षेत्र में डामर की सड़क बनाने के कुछ समय बाद ही खराब हो जाती है। उन्होंने पार्षद और स्थानीय नागरिकों से कहा कि उनकी कॉलोनी में बनने वाली सड़कों की वह स्वयं भी निगरानी करें और कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ हो, इस पर नजर रखें। निर्माण एजेंसी कार्य को निर्धारित मापदण्डों के अनुसार समय-सीमा में पूरा करना सुनिश्चित करे।

राज्य मंत्री श्रीमती कृष्णा गौर ने जिन कार्यों का भूमि-पूजन किया, उनमें अयोध्या नगर में वार्ड-68, एम सेक्टर में नर्सरी से अभिनव होम्स और वार्ड-68 के सुरभि परिसर में सीसी रोड निर्माण कार्य शामिल हैं। इन दोनों निर्माण कार्यों की लागत 42 लाख 8 हजार 627 रुपये है। वार्ड-68 में ही अयोध्या एक्सटेंशन, फेस-5, पार्ट-2 में सीसी रोड लागत 23 लाख 84 हजार 876 रुपये है। इसके अतिरिक्त वार्ड-68 के ईडब्ल्यूएस पार्क अयोध्या नगर फेस-5, पार्ट-1 में 10 लाख 8 हजार 831 रुपये लागत की बाउण्ड्री-वॉल और एमएस ग्रिल का निर्माण कार्य शामिल है। पार्षद श्रीमती उर्मिला मौर्य, श्रीमती शिरोमणि शर्मा, पूर्व पार्षद श्रीमती लक्ष्मी ठाकुर और बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.