Type Here to Get Search Results !

गांव में अचानक बीमार हुए 60 से ज्यादा लोग, खोलना पड़ा अस्थाई अस्पताल, वजह हैरान करने वाली -

बेगमगंज। सुल्तानगंज तहसील के मरखेड़ा गुलाब गांव में दूषित खान पान से करीब 60 लोग बीमार हो गए हैं। लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत होने पर प्रशासन ने गांव में आनन-फानन में अस्थाई अस्पताल की व्यवस्था की है। साथ ही सीएमएचओ  डॉ.दिनेश खत्री, एसडीएम सौरभ मिश्रा, सीबीएमओ  डॉ. दिनेश गुप्ता, तहसीलदार एसआर देशमुख ने गांव का दौरा कर गांव में डॉक्टर तैनात किए  हैं।

मरखेड़ा गुलाब गांव में कई लोगों को उल्टी- दस्त की शिकायत के चलते हड़कंप मच गया है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव के करीब 60 लोग बीमार हैं। प्रशासन का कहना है कि 17 लोग उल्टी दस्त से पीड़ित हैं। वही करीब 40 लोग मौसमी बीमारी से पीड़ित हैं। खबर मिलते ही प्रशासन ने गांव में अस्थाई अस्पताल की व्यवस्था करने के साथ-साथ बीमार लोगों को बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर और शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुल्तानगंज में भर्ती किया है। एसडीएम सौरभ मिश्रा ने  गांव का दौरा कर बताया  कि गांव के कुआ का दूषित पानी के कारण लोगों के बीमार होने की आशंका है, जिसे बंद कर दिया गया है। कुआं के पानी का सैंपल जांच के लिए भेजा गया हैं। फिलहाल गांव में डॉक्टर तैनात किए गए हैं जो बीमार लोगों का इलाज कर रहे हैं और घर-घर जाकर लोगों की तबियत का हालचाल जान रहे हैं। फिलहाल गांव में पानी की व्यवस्था के लिए अलग से टैंकर भेजे जा रहे हैं और गांव के साफ कुंओं और बोर से पानी की सप्लाई की जा रही है।

आपको बता दे की पहले एक ही मोहल्ला के करीब 17 लोग डायरिया  की चपेट में आए और गांव में करीब 40 से ज्यादा लोग मौसमी  बीमारियों की चपेट में थे। जिनका उपचार जारी हैं। गांव में डायरिया के प्रकोप की खबर लगते ही स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया,  सुबह जिला और ब्लॉक प्रशासन गांव में पहुंचा जहां उन्होंने आंगनवाड़ी भवन में अस्थायी अस्पताल में इलाज करा रहे लोगों से मुलाकात की। वहीं स्वास्थ्य , राजस्व, पंचायत ग्रामीण विकास ,महिला बाल विकास विभाग की सयुक्त टीम गांव में घर-घर जाकर लोगों के बीमार होने की जानकारी जुटा रही हैं।

इस संबंध में सीबीएमओ डॉक्टर दिनेश गुप्ता का कहना है कि चार मरीजों को सागर रेफर किया था तीन सुल्तानगंज अस्पताल में भर्ती है स्थिति नियंत्रण में है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.