Type Here to Get Search Results !

मतदाता निर्वाचन नामावली का पुनीरक्षण प्रशिक्षण संपन्न

सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एसआर देशमुख प्रशिक्षण देते हुए ।

बेगमगंज। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदेश के तारतम्भ में जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2025 के अंतर्गत आज जनपद पंचायत की सभागार में बीएलओ एवं सुपरवाइजर का विशेष प्रशिक्षण सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी व तहसीलदार एसआर देशमुख की अध्यक्षता में  शिविर रखा गया। जिसमें मतदाता प्रक्रिया में संलग्न सभी बीएलओ एवं सुपरवाइजर द्वारा विशेष  प्रशिक्षण लिया गया।

मास्टर ट्रेनर मुकेश पटेल  एवं सेवानिवृत्त मास्टर ट्रेनर अशोक शर्मा के द्वारा तहसील के सभी 138 बीएलओ एवं 13 सुपरवाइजर को फोटो निर्वाचक नामावली का विशेष प्रशिक्षण देते हुए बताया कि किस प्रकार नवीन मतदाताओं के सूची में नाम सम्मिलित करना अथवा विलुप्त करना है। इसके लिए सिलवानी - बेगमगंज विधानसभा के प्रत्येक मतदान केंद्र पर बीएलओ की Concerns की जा रही है ताकि वह मतदाता सूचियों में नवीन मतदाताओं के नाम समाहित कर सके ।

सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एसआर देशमुख के द्वारा भी विभिन्न बिंदुओं पर प्रशिक्षण देते हुए निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन का पालन करते हुए निष्पक्षता से काम करने के लिए प्रेरित किया ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.