Type Here to Get Search Results !

मुस्लिम समाज के प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर पथराव

ज्ञापन देने पहुंची भीड़ ने थाने पर किया हमला, टीआई सहित तीन घायल

छतरपुर। बुधवार को छतरपुर जिला मुख्यालय हंगामे और बवाल से जूझता रहा। जिले की पुलिस एक तरफ भारत बंद के लिए निकले संगठनों को संभालने और उपद्रवी तत्वों द्वारा किए जा रहे बवाल को नियंत्रित करने में जुटी थी तभी दूसरी तरफ सिटी कोतवाली में मुस्लिम समाज की भीड़ ने पथराव कर दिया। मुस्लिम समाज के लोग महाराष्ट्र में महंत रामगिरि द्वारा पैगम्बर साहब के विरूद्ध कथित तौर पर की गई एक आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में ज्ञापन देने पहुंचे थे। इसी दौरान पुलिस और आंदोलनकारियों के बीच हुई कहासुनी के बाद भीड़ के द्वारा थाने पर पथराव कर दिया गया। इस पथराव में टीआई सहित दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। 

उल्लेखनीय है कि नासिक के पंचाले गांव में एक प्रवचन के दौरान महंत रामगिरि महाराज ने मुस्लिम समाज के पैगम्बर मोहम्मद साहब के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है जिसको लेकर देश भर मुस्लिम समाज के लोग रामगिरि महाराज के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर ज्ञापन दे रहे हैं। बुधवार को दोपहर छतरपुर में भी मुस्लिम समाज के लोगों ने अचानक एकजुट होकर कोतवााली के बाहर भीड़ लगा ली। लगभग दो से तीन हजार मुस्लिम पुरूष और युवाओं ने पहले चौक बाजार को जाम कर जमकर नारेबाजी की और इसके बाद कोतवाली का घेराव कर दिया। मुस्लिम समाज की इस भीड़ के एकत्रित होने की खबर लगते ही कोतवाली टीआई अरविंद कुजूर और एडीएम ज्ञापन लेने के लिए थाने पहुंच गए। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी समाज की ओर से आए प्रतिनिधियों से बातचीत कर ज्ञापन ले रहे थे तभी अचानक भीड़ में आए कुछ तत्व उपद्रव करने लगे और फिर देखते ही देखते भगदड़ मच गई। भीड़ की ओर से कोतवाली की तरफ पत्थर फेंके जाने लगे। पुलिस ने पहले तो भीड़ का सामना किया लेकिन इसके बाद भीतर छिपकर अपनी जान बचाई। इस हमले में कोतवाली टीआई अरविंद कुजूर, एडीएम के गनर अरविंद चढ़ार एवं आरक्षक भूपेन्द्र प्रजापति को चोटें आयीं हैं। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एसपी अगम जैन और कलेक्टर पार्थ जैसवाल ने पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना। 

मैदान में उतरे कलेक्टर-एसपी, कार्रवाई की तैयारी

थाने में पथराव की खबर लगते ही जवाहर रोड पर मौजूद पुलिस अधीक्षक भी कोतवाली की तरफ पहुंचे। उन्होंने थाने में हुए हमले की जानकारी ली, तब तक यहां से उपद्रवी भीड़ फरार हो चुकी थी। इसके बाद एसपी और कलेक्टर जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल जाना और मीडिया से चर्चा की। मीडिया से बात करते हुए कलेक्टर पार्थ जैसवाल ने कहा कि जिन लोगों ने भी उपद्रव किया है उन पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। पुलिस  अधीक्षक अगम जैन ने थाने के सीसीटीव्ही वीडियो एवं अन्य फोटो वीडियो के आधार पर उपद्रवियों की पहचान शुरू कर दी है। उधर पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर ने शहर में एनाउंसमेंट कराया कि व्यापारी अपनी दुकानें खोलें, हालात नियंत्रण में हैं। पूरे शहर में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और उप्रदवियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.