Type Here to Get Search Results !

कालातीत ऋण जमा करने वाले किसानों को मिलेगा शून्य पर पुनः ऋण


बेगमगंज। एसडीएम सौरभ मिश्रा द्वारा सहकारी संस्थाओं के प्रबंधकों की तहसील के सभागार में बैठक लेकर लंबे समय से सहकारी विभाग के डिफॉल्टर किसानों के कालातीत ऋण जमा कराने के लिए विशेष अभियान चलाकर उनसे ऋण वसूली के निर्देश दिए। बैठक में जिला सहकारी केंद्रीय बैक के शाखा प्रबंधक बिहारी विश्वकर्मा सहित सभी 13 सहकारी संस्थाओं के प्रबंधक मौजूद थे ।

 जिन्हें एसडीएम द्वारा निर्देशित किया गया कि तहसील के 3425 किसानों पर खाद - बीज का 10 करोड़ से ऊपर का ऋण कई साल से बकाया है। ऐसे कालातीत डिफॉल्टर किसानों को नोटिस जारी करके ऋण वसूली की जाए और उन्हें प्रेरित किया जाए कि यदि वो अपना कालातीत ऋण जमा करते हैं तो उन्हें जीरो प्रतिशत पर पुनः ऋण  दिया जाएगा । साथ ही  समिति प्रबन्धकों को उन्होंने चेतावनी दी है कि जो प्रबन्धक  ऋण वसूली में लापरवाही करेंगे तो उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

जिला सहकारी केंद्रीय बैक के शाखा प्रबंधक बिहारी विश्वकर्मा ने बताया कि  3425 कृषक सदस्यों पर 10 करोड़ के ऊपर   कालातीत ऋण बकाया है ।  करीब 5 करोड़ ऋण वसूली का लक्ष्य रखा गया है । बेगमगंज शाखा के द्वारा ऋण वितरण एवं वसूली के लिए विशेष शिविर लगाए जा रहे हैं। जिसमें कृषक सदस्य अपने आवेदन जमा कर योजना का लाभ उठा सकते हैं । डिफॉल्टर  किसानों को सूचना के लिए नोटिस के साथ गांव -गांव एनाउंसमेंट एवं मुनादी कराई जा रही है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.