Type Here to Get Search Results !

भाजपा शासनकाल में खुले सीएम राइज स्कूलों का सिर्फ नाम बदला ढर्रो नहीं: विभा पटेल

भोपाल। मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती विभा पटेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा शासनकाल में खुले 130 सीएम राइज स्कूल भी उत्कृष्ट और मॉडल स्कूलों की तरह सभी जिलों में फेल होते दिख रहे है। कॉन्वेंट स्कूलों की तर्ज पर खुलने वाले इन स्कूलों को देखे तो केवल यही समझ में आ रहा है कि इनके नाम भर बदले गए है, जबकि व्यवस्थाएं अब भी पुराने ढर्रे पर चल रही है। शिक्षा के स्तर में गुणात्मक सुधार भी दिखाई नहीं दे रहा।

श्रीमती विभा पटेल ने कहा कि सीएम राइज स्कूलों में स्विमिंग पुल से लेकर सभी आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई जानी थी। इन स्कूलों में स्टूडेंट के परिवहन के लिए बस मुहैया कराई जानी थी, लेकिन यह सुविधा भी भाजपा सरकार दावा करने के बाद भी विकसित नहीं कर पाई हैं। सभी दूर स्टूडेंट स्वयं की व्यस्था के तहत ही स्कूल आ-जा रहे हैं। 

श्रीमती विभा पटेल ने कहा कि 9200 सीएम राइज स्कूल खोलने के नाम पर कुल 130 खोले गए। अब सरकारी स्कूलों काे बंद करने की कवायद चल रही है। यह चिंता की बात है। पूर्व में भी बीजेपी सरकार ने ये प्रयास किया था लेकिन कांग्रेस की कमलनाथ की सरकार ने इस फैसले को रोक दिया था। अब एक बार फिर भाजपा की सरकार निजी हाथों को लाभ पहुंचाने के लिए सरकारी स्कूलों को बंद करने की जुगत में है।

श्रीमती विभा पटेल ने कहा कि  स्कूल शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए हर वर्ष करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं, बावजूद इसके अभी भी कई स्कूलों में बिजली, पानी और शौचालयों तक की व्यवस्था नहीं है। उन्होंने कहा कि 18 वर्षों के भाजपा शासनकाल में सरकारी स्कूलों की व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं हुई और न ही भाजपा सरकार ने सही दिशा में कदम उठाएं। इसको लेकर अभिभावकों में आक्रोश है। ये अभिभावक लोकसभा चुनाव में इसका जवाब भाजपा को देंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.