Type Here to Get Search Results !

छात्रों की अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा के बाद परीक्षा आगे बढ़ाने पर हुई सहमति

भोपाल। एमपीपीएससी मुख्य परीक्षा 2023 की तारीख आगे बढ़ाने पर सहमति बन गई है। सूत्रों के मुताबिक सोमवार को इसकी घोषणा की जाएगी। इससे पहले छात्रों ने अनिश्चितकालीन धरने के संबंध में जिला प्रशासन से लेकर पुलिस तक से अनुमति मांगी। बताया जा रहा है कि छात्रों ने इस बार 11 सूत्रीय मांगे रखी हैं जिसमें नेगेटिव मार्किंग शुरू करने की भी मांग शामिल है।

अभ्यर्थियों के मुताबिक नेगेटिव मार्किंग से पढ़ने वाले अभ्यर्थियों को फायदा होगा क्योंकि कोई भी बिना सोचे-समझे प्रश्नों का जवाब नहीं दे सकेंगे। इससे कटआफ भी कम रहेगा। छात्रों ने कहा कि यूपीएससी और अन्य राज्यों की परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग रहती है लेकिन प्रदेश में यह व्यवस्था लागू नहीं है। इसके लिए अब राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2025 से नेगेटिव मार्किंग शुरू करने की मांग रखी है।

एमपीपीएससी के छात्र मांग कर रहे थे कि मुख्य परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाया जाए क्योंकि प्री के रिजल्ट आने के बाद 45 दिन में ही मुख्य परीक्षा रख दी गई थी। इससे छात्रों को तैयारी करने का समय नहीं मिल पा रहा था। प्री का रिजल्ट 18 जनवरी को जारी किया गया था और मुख्य परीक्षा 11 मार्च से होना है। छात्रों का कहना था कि इतने कम समय में तैयारी नहीं हो सकती। इसे लेकर छात्रों ने एमपीपीएससी कार्यालय के बाहर दो दिन तक धरना भी दिया और इसके बाद प्रशासन को दो दिन का अल्टीमेटम दे दिया था। बताया जा रहा है कि कई बैठकों के बाद मुख्य परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की बात पर सहमित बन गई है। सोमवार को नई तारीखों की घोषणा की जा सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.