Type Here to Get Search Results !

हर्रहवा में लाखों कीमत के खैर की लकड़ी जब्त, वन एवं राजस्व विभाग की संयुक्त कार्रवाई, एक सप्ताह में दूसरी बार पकड़ी गयी लकड़ी

हर्रहवा। में लाखों कीमत के खैर की लकड़ी जब्त, वन एवं राजस्व विभाग की संयुक्त कार्रवाई, एक सप्ताह में दूसरी बार पकड़ी गयी लकड़ी Singrauli News: हर्रहवा में लाखों कीमत के खैर की लकड़ी जब्त, वन एवं राजस्व विभाग की संयुक्त कार्रवाई, एक सप्ताह में दूसरी बार पकड़ी गयी लकड़ी बैढ़न इलाके के राजस्व एवं जंगल से खैर वृक्ष की तस्करी वर्षों से होता चला आ रहा है। पिछले एक सप्ताह के दौरान वन एवं राजस्व विभाग की संयुक्त कार्रवाई में दूसरी बार लाखों कीमत के खैर की लकड़ी बरामद कर कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक वन परिक्षेत्राधिकारी को मुखबिरों के – जरिये सूचना मिली कि हर्रहवा में – खैर के वृक्षों की अवैध कटाई की – जा रही है और तस्कार काफी सक्रिय हो गये हैं। आज 22 जनवरी को तहसील वैढ़न के ग्राम हर्रहवा में खैर के वृक्षों की अवैध • कटाई की सूचना मिलने पर वनमंडलाधिकारी सिंगरौली के निर्देशन में एवं उप वनमंडल अधिकारी वैढ़न के मार्गदर्शन में वन परिक्षेत्र अधिकारी माड़ा एवम तहसीलदार सिंगरौली ग्रामीण की उपस्थिति में राजस्व टीम एवम वन परिक्षेत्र माड़ा के सयुंक्त वन अमले के द्वारा वन परिक्षेत्र माड़ा अंतर्गत ग्राम हर्रहवा में अवैध रूप से राजस्व भूमि खेत में संग्रहण किये गए खैर लकड़ी की जप्ती की गई तथा जप्ती उपरांत कार्यवाही की गई।

कार्यवाही के दौरान लगभग 3 सौ की संख्या में लकड़ी जब्त की गई। सिंगरौली जिले में राजस्व एवं निजी भूमियों पर तस्करों द्वारा बहुमूल्य प्रजाति खैर के वृक्षों की अवैध कटाई एवं परिवहन किए जाने को लेकर वन एवं राजस्व विभाग द्वारा कार्यवाहियां जारी हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.