Type Here to Get Search Results !

सागर में खुलेगा राज्य स्तरीय विश्वविद्यालय- मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने की घोषणा

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सागर की जनता को अभूतपूर्व सौगात देते हुए कहा कि शहर में इस वर्ष जून से राज्य स्तरीय विश्वविद्यालय शुरू किया जाएगा जो इसी सत्र से आरंभ भी होगा। उन्होंने बुंदेलखंड में रोजगार के नए अवसर सृजित करने के लिए बुंदेलखंड पैकेज की भी घोषणा की। उन्होंने सागर में सड़कों के जीर्णोध्दार के लिए भी 25 करोड़ रुपये देने की घोषणा की।इससे युवाओं और बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने सागर जिले के लिए 62.03 करोड़ के विकास कार्यो का लोकार्पण तथा 10.94 करोड़ के निर्माण कार्यो का भूमिपूजन किया।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने विशाल जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि आज समूचे भारत में उत्सव, त्यौहार का माहौल है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश एक बार फिर दिवाली मना रहा है। उन्होंने कहा कि 22 तारीख का दिन इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में अंकित हो जाएगा। डॉ. सर हरि सिंह गौर की यह धरती त्याग, बलिदान और कर्तव्य परायणता के विशेषणों से जानी जाती है। डॉ. गौर ने सागर को विश्वविद्यालय के रूप में तब ऐसी सौगात दी थी जब इतना बड़ा शिक्षा का केंद्र बनाने की कल्पना भी नहीं की जा सकती थी।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव का सागर में अभूतपूर्व स्वागत हुआ। मुख्यमंत्री जब विशाल जन आभार यात्रा के साथ पीटीसी ग्राउंड स्थित सभा स्थल पहुंचे तो तालियों की गूंज के साथ उनका भव्य स्वागत किया गया। उन्होंने दीप प्रज्ज्वलन कर अयोध्या के श्री राम मंदिर की प्रतिकृति की पूजा-अर्चना और रामधुन के साथ जनमानस का आभार मानते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि आल्हा-ऊदल की परंपरा को जीवंत रखने वाले बुंदेलखंड के लोगों ने कभी सिर नहीं झुकाया और अपनी आजादी किसी को नहीं सौंपी। बलिदान की परंपरा वाली यह धरती, उद्देश्यों के लिए कैसे जीते हैं, यह सिखलाती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.