Type Here to Get Search Results !

महिला सशक्तिकरण अभियान से महिलाएं हर क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर हो रही है - महामहिम राज्यपाल मंगुभाई पटेल

भोपाल। राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने ग्राम जामनी गुर्जर में ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘‘ कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलित कर किया। इसके बाद कार्यक्रम का प्रारंभ राष्ट्रगान की धुन पर हुआ। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का संदेश देखा व सुना गया।

खंडवा जिले के ग्राम जामनी गुर्जर में आयोजित ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘‘ कार्यक्रम को महामहिम राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने संबोधित करते हुए कहा कि ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘‘ का उद्देश्य योजनाओं के लाभ से शेष रहे पात्र हितग्राहियों को चिन्हित कर उन्हें योजनाओं का लाभ दिलाना है, इसका लाभ अवश्य लें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने हर वर्ग की चिंता करते हुए योजनायें बनाई है, जिससे हर पात्र व्यक्ति को योजना का लाभ प्राप्त हो सकें।

राज्यपाल श्री पटेल ने कहा कि महिलायें स्वयं सहायता समूह से जुड़कर सशक्त हो रही है। महिला सशक्तिकरण अभियान के अंतर्गत बेहतर कार्य करते हुए महिलायें हर क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर हो रही है। हर पात्र हितग्राही को शासकीय योजनाओं से लाभान्वित करना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से सभी वर्ग व सर्वसमाज के लोगों को लाभांवित करने का प्रयास किया जा रहा है। महिलाओं व बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से भी कई कार्यक्रमों व योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है। अब बेटियां प्रत्येक कार्यक्षेत्र में निडर होकर कार्य कर रहीं हैं। स्वसहायता समूह की महिलाओं के जीवन में बदलाव आया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.