Type Here to Get Search Results !

बेजुवान जानवरों के लिए सर्दी से बचाव के लिए जनसहयोग से बनाया रेन बसेरा

बेगमगंज। जहां एक और इंसानो के लिए नगर में  रेन बसेरा नहीं है, वही नगर के पशु प्रेमियों की पहल पर अब नगर में जानवरों को एक रेन बसेरा दशहरा मैदान पर सुलभ हो गया है।

पशुओं के लिए बनाए गए अस्थाई रेन बसेरा ।

पशु प्रेमियों द्वारा दशहरा मैदान में बेजुबान जानवरों को सर्दी से बचने के लिए गो भक्तों के सहयोग से पशु रेन बसेरा बनाया है ।जहां पर आवारा फिरते हुए जानवर शाम को आते हैं और रेन बसेरा में रुकते हैं । यहां पर जनसहयोग से मवेशियों के लिए चारा पानी की व्यवस्था भी की गई है ।

 गौ सेवक मथुरा दाऊ रेन बसेरा में व्यवस्था के साथ पशुओं की देखरेख करते हैं एवं उनके लिए दाना पानी के साथ-साथ ज्यादा सर्दी पड़ने पर मवेशियों को सर्दी से बचाव के लिए गर्म कपड़ों की व्यवस्था कर मवेशियों के ऊपर इस तरह से डालते हैं कि वह गिरे नहीं । वहीं दूसरी ओर मवेशियों को दुर्घटना से बचाने के लिए जैन समाज अध्यक्ष अक्षय जैन सर्राफ की ओर से 2000 बेजुबान जानवरों के लिए गले में रेडियम के पट्टे बनवाकर मवेशियों के गले में बधंवाए जा रहे हैं।

 वहीं रेडियम पट्टी  रेन बसेरा भी भेजी गई हैं ताकि यहां वहां घूम कर आने वाले जानवरों के गले में बांधे जा सके  कोहरे  और शीत लहर की वजह से वाहन चलाने वालों को बेजुबान जानवर कोहरे के कारण दिखाई नहीं देते पर लाइट पड़ने पर रेडियम चमकता है।  जिसकी वजह से बेजुबान जानवर की जान के साथ वाहन  चालको की जान भी बच जाती है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.