Type Here to Get Search Results !

मतदाता सूची में नाम जुड़वाने स्कूलों का एसडीएम ने किया भ्रमण

इस दौरान वे शिक्षक की भूमिका में भी नजर आए

स्कूल में विद्यार्थियों को पढ़ाते एसडीएम

बेगमगंज। इस समय लोकसभा चुनाव के मध्य नजर मतदाता सूचियां का पुनरीक्षण कार्यक्रम चल रहा है जिसके तहत नवीन मतदाताओं के नाम भी जोड़े जा रहे हैं। विशेष कर छात्राओं के नाम जुड़वाने के लिए एसडीएम सौरभ मिश्रा द्वारा विभिन्न स्कूलों का दौरा कर 18 साल की आयु पूर्ण करने वाली छात्राओं के नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए संबंधित संस्था प्रमुखों के लिए निर्देशित किया गया।

जेन्डर रेशो बढाने के लिए किए जा रहे हैं प्रयास में एसडीएम ने एमएलबी कन्या हायरसेकैन्डरी स्कूल में 151 छात्राओं से एक एक करके बात की, सभी के नाम मतदाता सूची में जुड जाऐं ऐसे निर्देश प्राचार्य एवं क्लास टीचर को दिए । इसी क्रम में महर्षि कांन्वेट हायर सेकेंडरी स्कूल, एचपी पब्लिक‌ हायर सेकेंडरी स्कूल में भी भ्रमण किया। शा. महाविद्यालय में भी स्वयं जाकर अभियान चलाया। 

अभियान के साथ ही एसडीएम शिक्षक की भूमिका में नजर आए और उन्होंने  विद्यार्थियों से जनरल नॉलेज और विषय से संबंधित कई प्रश्न किए सही जवाब देने वाले विद्यार्थियों का उत्सवर्धन भी किया उन्होंने विद्यार्थियों की सेक्टर क्षमता का आकलन किया तथा स्वयं ब्लैक बोर्ड  पर  कई प्रश्नों को हल करके दिखाया।

किसी एसडीएम को अपने बीच शिक्षक के रूप में अपने बीच पाकर विद्यार्थी अति उत्साहित नजर आए और उन्होंने उत्साह पूर्वक एसडीएम श्री मिश्रा से कई प्रशासनिक सवाल किए जिनके जवाब श्री मिश्रा द्वारा बड़े ही सहज अंदाज में देकर विद्यार्थियों को संतुष्ट किया।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.