Type Here to Get Search Results !

शॉटगन शूटर्स ने एशियन क्वालिफायर में दिलाए डबल ओलिंपिक कोटा

नई दिल्ली। युवा भारतीय निशानेबाज रेजा ढिल्लों और अनंत जीत सिंह नरूका ने एशियाई ओलिंपिक क्वालिफिकेशन (शॉटगन) में स्कीट इवेंट में सिल्वर जीतकर पेरिस गेम्स-2024 के लिए भारत को दो और कोटा हासिल किया।

अब निशानेबाजी से भारत के कुल ओलिंपिक कोटा की संख्या 19 हो गई है, जो अब तक का रिकॉर्ड है। 2020 के रियो ओलिंपिक गेम्स में भारत ने रिकॉर्ड 15 निशानेबाजों का दल भेजा था।

कुवैत में चल रही चैंपियनशिप में 19 साल की ढिल्लों (19 वर्ष) ने विमेंस स्कीट इवेंट में दूसरा स्थान हासिल करते हुए 18वां कोटा जीता। फिर नरूका ने मेंस स्कीट फाइनल में 56 अंक लेकर पोडियम में दूसरा स्थान हासिल किया और देश को 19वां कोटा दिलाया। नरूका ताईपे के मेंग युआन ली (57) से महज एक अंक से गोल्ड चूक गए। कुवैत के मोहम्मद अलदाईहानी (47) ने ब्रॉन्ज जीतकर मेंस फाइनल में दाव पर लगा दूसरा कोटा हासिल किया।

स्कीट की विमेंस कैटेगरी में ढिल्लों 6 महिलाओं के फाइनल में आगे चल रही थीं, लेकिन फिर वह दो-तीन निशाने चूककर चीन की जिनमेई गाओ से पिछड़ गईं। गाओ ने 60 शॉट के फाइनल में 56 निशाने लगाकर पहला स्थान हासिल किया, जबकि ढिल्लों 52 हिट के साथ रजत पदक जीतने में सफल रहीं।

​​​​​​​ढिल्लों के साथ हमवतन निशानेबाज महेश्वरी चौहान ने 43 निशाने लगाकर कांस्य पदक जीता। अन्य भारतीय निशानेबाज गनेमत सेखों 30 अंक से चौथे स्थान पर रहीं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.