Type Here to Get Search Results !

कृषि मंत्री कंसाना ने मंडी बोर्ड के अध्यक्ष का कार्यभार ग्रहण किया

भोपाल। किसान कल्याण एवं कृषि विकास कृषि मंत्री श्री ऐदल सिंह कंषाना ने बुधवार को मंडी बोर्ड के अध्यक्ष का कार्यभार ग्रहण किया। उन्होंने मंडी बोर्ड की नवीन वेबसाइट का शुभारंभ कर अधिकारियों के साथ मंडी बोर्ड के कार्यों की समीक्षा की।

कृषि मंत्री तथा म.प्र. राज्य कृषि विपणन (मंडी) बोर्ड के पदेन अध्यक्ष श्री कंषाना ने बोर्ड की नवीन वेबसाइट (www.mpmandiboard.in) का शुभारंभ किया। वेबसाइट पर किसानों के लिए उपयोगी समस्त जानकारियों का समावेश किया गया है। कृषि तथा मंडियों से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियों का प्रसार उक्त वेबसाइट पर किया गया है।

कृषि मंत्री श्री कंषाना ने मंडी बोर्ड के अधिकारियों का निर्देशित किया कि मंडियों को हाईटेक मंडी के रूप में विकसित करने के लिए समुचित आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मंडी में आने वाले कृषकों को कोई असुविधा न हो तथा उनकी उपज की त्वरित नीलाम हो‚ सही तौल हो तथा तत्काल भुगतान हो‚ ऐसी व्यवस्था मंडियों में करनी है। मंत्री श्री कंषाना ने कृषक भाइयों के लिए मंडियों में सर्व सुविधायुक्त कृषक विश्रामगृह‚ इलेक्ट्रॉनिक तौल काँटों की सुविधा सुनिश्चित करने को कहा है।

बैठक में मंडी बोर्ड के आयुक्त सह प्रबंध संचालक श्री श्रीमन् शुक्ला ने प्रेजेंटेशन देकर मंडी बोर्ड द्वारा संचालित की जा रही समस्त गतिविधियों से अवगत कराया। बैठक में मंडी बोर्ड के अपर संचालक श्री गौतम सिंह, श्री एस. बी. सिंह, श्री चंद्रशेखर वशिष्ठ, श्री आर. आर. अहिरवार, अधीक्षण यंत्री श्री डी. एस. राठौर, संयुक्त संचालक सुश्री संगीता ढोके, चीफ प्रोग्रामर श्री संदीप चौबे और अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.