Type Here to Get Search Results !

पानी की टंकी निर्माण में घटिया सीमेंट उपयोग करने की शिकायत

निर्माणधीन पेयजल टंकी

बेगमगंज। पीएचई विभाग एवं जल मिशन  द्वारा सुल्तानगंज क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में ग्रामीणों को घर-घर पानी उपलब्ध कराने के उद्देश्य पानी की टंकियों का निर्माण ठेकेदार के माध्यम से कराया जा रहा है जिसमें ठेकेदार द्वारा अधिकारियों की मिली भगत से लोकल कंपनी की सीमेंट का उपयोग   किए जाने का आरोप लगाते हुए  ग्रामीणों द्वारा कलेक्टर अरविंद दुबे से शिकायत कर मामले की जांच कराए जाने की मांग की है।

उपयोग की जा रही लोकल कंपनी की सीमेंट

आपको बतादें कि सुल्तानगंज तहसील के ग्राम घोघरी, घाना जसरथी, खजुरिया, उमरहारी में पेयजल टंकियां के निर्माण का काम प्रगति पर चल रहा है उक्त ग्रामों में बनाई जा रही पेयजल की टंकियों मैं घटिया काम कराने का आरोप ग्रामीणों ने लगाते हुए बताया कि निर्माण में जो सीमेंट अप्रूव नही है उसका उपयोग किया जा रहा है। किसी लोकल कंपनी श्री सीमेंट का उपयोग किया जा रहा है जिससे टंकियां की गुणवत्ता पर सवाल उठ रहा है। 

जब इस संबंध में पीएचई विभाग के एसडीओ राजेश शर्मा से फोन पर चर्चा की गई तो उन्होंने उल्टा ही प्रश्न दाग दिया कि शिकायतकर्ताओं ने क्या सीमेंट की जांच को परखा है। टेंडर के अंदर आई एसआई मार्का की सीमेंट लगाने का प्रावधान है जो लगाई जा रही है वह गुणवत्ता पूर्वक है जबकि होना यह चाहिए कि ग्रामीणों की शिकायत पर उन्हें  सीमेंट की गुणवत्ता की जांच स्वयं करना चाहिए थी। कुल मिलाकर देखना यह है कि ग्रामीणों की शिकायत का क्या असर होता है



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.