Type Here to Get Search Results !

युवाओं ने भोपाल इज्तिमा में खाने का जोन लगा कर दी सेवाएं

जोन के दाल चावल लोगों के मन भाए

आलमी तब्लीगी इज्तिमा में बेगमगंज का जोन

बेगमगंज। भोपाल के आलमी तब्लीगी इज्तिमा मैं बेगमगंज के युवा 2011 से बराबर दाल चावल के भोजन का जोन लगाकर अपनी सेवाएं देते चले आ रहे हैं। इस बार भी उन्हें यह सेवा करने का अवसर तबलीगी जमात भोपाल के जिम्मेदारों द्वारा दिया गया। जिसे शहर के नौजवानों द्वारा बखूबी अंजाम देते हुए शुक्रवार से सोमवार तक प्रतिदिन सुबह से  लेकर देर रात तक लगातार खिदमत अंजाम दे कर लोगों को मात्र ₹30 में भरपेट भोजन कराया गया। राजस्थान, यूपी, गुजरात, मद्रास,बिहार, हैदराबाद, छत्तीसगढ़,  साहित प्रदेश के विभिन्न इलाकों से इज्तिमा में शामिल होने आए लोगों को दाल चावल मन भाए और उन्होंने भोजन की जमकर तारीफ करते हुए भोजन पंडाल की व्यवस्थाओं को भी सराहा, विशेष कर साफ सफाई और हाथ धोने के सिस्टम को अन्य जोन के लोग भी देखने के लिए आए, साथ ही विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों ने भी दाल चावल के इस जोन में आकर खाना बनाने के तरीके को देखा और भोजन किस तरह से परोसा जा रहा है उसका भी जायजा लिया और कवरेज कर अपने समाचारों में जगह दी।

वहीं कई प्रशासनिक अधिकारी भी बेगमगंज के जोन की तारीफ सुनकर वहां की व्यवस्थाएं देखने के लिए आए और जोन के जिम्मेदारों को बेहतरीन व्यवस्थाओं के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। जोन में भोजन कराने की सेवाओं के साथ-साथ जमात का काम भी अंजाम दिया जाता रहा। सेवाएं देने वाले पांच वक्त की नमाज भी अदा करते रहे और वहां मौजूद जिम्मेदारों के बयान भी उन्होंने सुने। उसमें से कई साथी जमात में भी गए हैं।

जोन में विशेष बात यह रही कि जो सेवाएं देने नौजवान पहुंचते हैं वह आने जाने का  खर्चा भी स्वयं वहन करते हैं। भोजन में हरी पत्ती कंपनी का चावल, तुअर, मसूर की दाल के साथ आम का अचार और तली हुई मिर्चे से लोगों को बेहतरीन जायका मिला की लंबी लंबी लाइन लगाकर लोग भोजन करने का इंतजार करते नजर आए। जोन के सफल आयोजन पर सभी खिदमत देने वालों का जिम्मेदारों ने आभार व्यक्त किया है। इसी के साथ ही बेगमगंज से भोपाल जाने वालों के लिए अपनी गाड़ियां फ्री सेवा के रूप में उपलब्ध कराने वाले और विभिन्न प्रकार से सहयोग करने वालों का भी आभार व्यक्त किया गया है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.