Type Here to Get Search Results !

दुकानों की गैलरियों और सामने से हटाया अतिक्रमण

कांग्रेस ने फुटपाथियों को स्थापित करने सौंपा ज्ञापन

अतिक्रमण हटाते हुए नगर पालिका का अमला

बेगमगंज। नया बस स्टैंड पर नगर पालिका द्वारा आवंटित  दुकानों, एवं अस्पताल परिसर में रोगी कल्याण द्वारा निर्मित दुकानों की गैलरियों सहित दुकानों के सामने सड़क तक दुकानदारों द्वारा अपना सामान फैला कर रखा जा रहा है जिससे दुकान पर आने वाली लोगों सहित आवागमन करने वाले राहगीरों को परेशानी हो रही है जहां यात्रियों द्वारा फुटपाथ तक पर कब्जा कर लिए जाने की शिकायतें की जा रही थी वहीं रोगी कल्याण समिति द्वारा ग्राहकों को हो रही परेशानी के मद्दे नजर प्रशासन को पत्र के माध्यम से अतिक्रमण हटाए जाने को लिखा था।

अतिक्रमण नहीं हटाने कांग्रेसियों ने सौंपा ज्ञापन

जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों ने संज्ञान लेकर सीएमओ कृष्णकांत  शर्मा के मार्गदर्शन एवं  एसआई केशव शर्मा के नेतृत्व में मौजूद पुलिस बल की उपस्थिति में नगर पालिका के अमले ने उक्त दोनों ही स्थान से अतिक्रमण हटाने का काम शुरू किया। हालांकि दुकानदारों द्वारा इसका विरोध किया जाकर कहां गया कि हम दुकान का सामान रखे हुए हैं अतिक्रमण नहीं किया है। लेकिन पुलिस प्रशासन के मौजूद रहते हुए उनका विरोध सफल नहीं हो सका। जानकारी लगते ही ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष संदीप विश्वकर्मा अपने साथियों के साथ और कुछ फुटपाथी दुकानदारों को साथ लेकर तहसील कार्यालय पहुंचे और ज्ञापन सौंपकर अतिक्रमण मुहिम का विरोध करते हुए फुटपाथी दुकानदारों को जगह आवंटित करने की मांग की। हालांकि प्रशासनिक अधिकारियों ने उनकी मांग को दरकिनार करते हुए जवाब दिया के रास्ते पर दुकान लगाने वालों को हटाया है। और यात्रियों की ग्राहकों की सुविधा के लिए गैलरियां खाली कराई हैं। इससे पूर्व भी कई बार प्रशासन सख्ती से अतिक्रमण हटा चुका है लेकिन व्यापारियों द्वारा बार-बार अतिक्रमण कर लिया जाता है। अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने दुकाने किराए पर दी है गैलरी ग्राहकों के आवागमन के लिए बनाई गई है दुकानदारों द्वारा गैलरी पर तो कब्जा किया ही गया है दुकानों के बाहर भी सड़क तक अपना सामान फैला कर रखा जाता है जिससे ग्राहकों के वाहन भी खड़े नहीं हो पाते व अन्य लोगों को आवागमन में असुविधा होती है। लोगों को सुविधा प्रदान करने के लिए उक्त अतिक्रमण हटाया गया है। वहीं कुछ व्यापारियों द्वारा अपनी दुकानों की गैलरी और फुटपाथ तक पर लोहे के सरिया फैला कर रखे गए हैं जिन्हें हटाने के लिए एक दिन का समय दिया गया है। 

इस संबंध में सीएमओ कृष्णकांत शर्मा का कहना है कि व्यापारियों को चेतावनी दी गई है यदि पुनः अतिक्रमण किया तो उनके खिलाफ सामान जप्ति की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.