Type Here to Get Search Results !

जीओसी सुदर्शन चक्र कोर ने दक्षिणी स्टार इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

भोपाल।  263वें सेना सेवा कोर दिवस के अवसर पर भारतीय सेना द्वारा 8 दिसंबर 2023 को परिवर्तन वर्ष के रूप में मनाने की भावना को ध्यान में रखते हुए, जीओसी सुदर्शन चक्र कोर ने द्रोणाचल, भोपाल से दक्षिणी स्टार इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) रैली को हरी झंडी दिखाई।

इलेक्ट्रिक कारों के स्वदेशी निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा और प्रवेग की भागीदारी वाली इस रैली का उद्देश्य हरित प्रौद्योगिकियों को अपनाने के बारे में जागरूकता फैलाना है और इसे उपयुक्त रूप से 'ऑलिव ग्रीन गोज़ ग्रीन थीम दी गई है। सागर, झाँसी, ग्वालियर, आगरा और मथुरा शहरों से गुजरते हुए रैली 800 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। रैली के सदस्य भारतीय समसामयिक विषयों पर जागरूकता के लिये विभिन्न सैन्य चौकियों में स्कूली बच्चों, दिग्गजों और सेना के अधिकारियों के साथ बातचीत भी करेंगे। अग्निवीर नामांकन योजना, मेक इन इंडिया, ग्राम सेवा देश सेवा, एवं श्रीअन्न को बढ़ावा देने, स्वच्छ भारत हरित भारत और वेटरन्स वी केयर सहित सेना की पहल को दर्शायेंगे।

इस अवसर पर जीओसी सुदर्शन चक्र कोर ने भी पौधा रोपण किया और ओआईसी रैली को पौधे सौंपे, जिन्हें नई दिल्ली के अंतिम गंतव्य के रास्ते में विभिन्न सैन्य चौकियों में लगाए जाने की योजना है। ईवी रैली को अंततः नई दिल्ली में डीजीएसटी द्वारा हरी झंडी दिखाई जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.