Type Here to Get Search Results !

वंचितों तक योजनाओं का लाभ पहुँचे यही विकसित भारत संकल्प यात्रा का मूल उद्देश्य - राज्यपाल पटेल

भोपाल। राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने कहा है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य पात्रों और वंचितों तक सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ पहुँचाना है। राज्यपाल श्री पटेल शुक्रवार को सीहोर ज़िले के धामंदा गांव में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित जन समुदाय को विकसित भारत बनाने के संकल्प की शपथ दिलाई।

श्री पटेल ने कहा कि हर भारतीय को देश की महानता पर गर्व होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर नागरिक संकल्प यात्रा की शपथ का प्रतिदिन मनन करें। उसके अनुसरण का पुरज़ोर प्रयास करें। राज्यपाल ने सभी से स्वच्छता को दैनिक जीवन का अंग बनाने का अनुरोध किया। उन्होंने इंदौर जिले का उदाहरण देते हुए कहा कि सभी अपने घरों और गांवों को स्वच्छ बनाने का प्रयास करें।

राज्यपाल श्री पटेल ने कहा कि केन्द्र और राज्य की कल्याणकारी योजनाओं के लाभ के संबंध में लाभांवित हितग्राहियों के अनुभव सुनना सुखद अनुभव है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना ने महिलाओं का जीवन धुंआमुक्त कर दिया है, उनका स्वास्थ्य स्तर भी बेहतर हुआ है। रसोई में उनके समय की बचत हुई है। ये समय वे रचनात्मक कार्यों मे लगा रही हैं। श्री पटेल ने कहा कि स्व-सहायता समूहों ने महिलाओं के जीवन में आर्थिक समृद्धि और आत्म निर्भरता प्रदान की है। आर्थिक समृद्धि से उनका स्वाभिमान और आत्मविश्वास बढ़ा है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.