Type Here to Get Search Results !

समस्त हिंदू समाज ने अक्षत एवं कलश का पूजन किया

अक्षत कलश शोभा यात्रा

बेगमगंज। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा भेजे गए अक्षत कलश का विधिवत पूजन अर्चन करने के उपरांत विभिन्न तहसीलों, खंड प्रखंडों से आए विश्व हिंदू परिषद एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को पूजन उपरांत अक्षत कलश वितरण किए गए।

अक्षत कलश के नगर आगमन पर दशहरा मैदान स्थित मंदिर से शोभायात्रा निकाली गई जो नया बस स्टैंड पुराना बस स्टैंड होते हुए गांधी बाजार स्थित शिवालय मंदिर पहुंची । अक्षत कलश शोभा यात्रा का नगर में श्रद्धालुओ ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। ज्ञातव्य है कि आगामी 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में भव्य रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। उस दिन पूरे देश मे प्रत्येक मंदिरों में राम नाम का जाप करने का कार्यक्रम विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा समस्त हिंदू समाज से करने का आग्रह किया गया है। 22 जनवरी की रात में अपने श्रद्धा केंद्रों, घर एवं मंदिरों पर दीप प्रज्वलित कर दीपावली मनाई जाएगी। मंदिरों में सुंदरकांड एवं हनुमान चालीसा का पाठ करने का आग्रह किया है। समस्त हिंदू समाज को अयोध्या से आए हुए पूजित अक्षत को क्षेत्र भर के प्रत्येक ग्राम नगर के घर-घर आमंत्रण हेतु दिया गया है।

1 जनवरी 2024 से 15 जनवरी 2024 तक अभियान चलाकर प्रत्येक हिंदू घर में जाकर आमंत्रित किया जाएगा।

पूजित अक्षत योजना अनुसार आज पूजन अर्चन करने के उपरांत तहसील स्तर तक के कार्यकर्ताओं को वितरित किए जहां से पूजित अक्षत को कार्यकर्ताओं द्वारा प्रत्येक घर तक पहुंचाया जाएगा ।

कार्यकर्ताओं द्वारा गांव के प्रत्येक घर में जाकर निमंत्रित किया जाएगा। कार्यक्रम में बताया कि 500 साल से हम इस दिन की प्रतीक्षा कर रहे

थे हमारे लिए पूरे भारतवर्ष में पुनः दीपावली मनाने का एक और अवसर प्राप्त हुआ है, भव्य राम मंदिर के पूर्व एवं बाद से भारत के इतिहास का आकलन हिंदू समाज की जागृति के लिए हमेशा किया जाएगा। यह शुभ अवसर की प्राप्ति हमें हमारे पूर्वजों के बलिदान हिंदू समाज की आस्था से प्राप्त हुई है। विश्व हिंदू परिषद के जिला संयोजक, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के

स्वयंसेवक, पदाधिकारी, बजरंग दल,  हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता, एवं हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता उपस्थित रहे। समस्त हिंदू समाज से 23 जनवरी 2024 से रामलला के दर्शन करने जाने का आग्रह किया है। प्राण प्रतिष्ठा के इस इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर सहभागिता का भी आह्वान किया गया।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.