Type Here to Get Search Results !

प्रधानमंत्री 4 दिसंबर को महाराष्ट्र का दौरा करेंगे

प्रधानमंत्री सिंधुदुर्ग के राजकोट किले में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण करेंगे

प्रधानमंत्री सिंधुदुर्ग में नौसेना दिवस 2023 समारोह के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे

प्रधानमंत्री भारतीय नौसेना के जहाजों और विशेष बलों के परिचालन प्रदर्शन को देखेंगे


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 4 दिसंबर, 2023 को महाराष्ट्र का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री शाम लगभग 4:15 बजे महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग पहुंचेंगे और राजकोट किले में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। उसके बाद, प्रधानमंत्री सिंधुदुर्ग में 'नौसेना दिवस 2023' समारोह के कार्यक्रम में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री तारकरली समुद्र तट, सिंधुदुर्ग से भारतीय नौसेना के जहाजों, पनडुब्बियों, विमानों और विशेष बलों के 'परिचालन प्रदर्शन' को भी देखेंगे।

नौसेना दिवस हर साल 4 दिसंबर को मनाया जाता है। सिंधुदुर्ग में 'नौसेना दिवस 2023' समारोह छत्रपति शिवाजी महाराज की समृद्ध समुद्री विरासत को श्रद्धांजलि है, जिनकी जलव्याघ्र से नया नौसेना ध्वज प्रेरित है, इसे पिछले साल अपनाया गया जब प्रधानमंत्री ने पहले स्वदेशी विमान वाहक आईएनएस विक्रांत को नौसेना में शामिल कराया था।

नौसेना दिवस के अवसर पर हर साल भारतीय नौसेना के जहाजों, पनडुब्बियों, विमानों और विशेष बलों द्वारा 'परिचालन प्रदर्शन' आयोजित करने की परंपरा है। ये 'परिचालन प्रदर्शन' लोगों को भारतीय नौसेना द्वारा किए गए मल्टी-डोमेन ऑपरेशन के विभिन्न पहलुओं को देखने का अवसर प्रदान करते हैं। यह जनता के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति नौसेना के योगदान पर प्रकाश डालता है। इसके साथ ही यह नागरिकों के बीच समुद्री चेतना को भी बढ़ाता है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.