Type Here to Get Search Results !

विजय दिवस पर 3 ईएमई सेंटर में हुआ विजय रन, सैनिकों को समर्पित

भोपाल। विजय दिवस पर बैरागढ़ की सुंदर आबोहवा में स्थित भारतीय सेना के 3 ईएमई सेंटर में सदर्न स्टार विजय रन' नामक मिनी मैराथन के आयोजन के साथ विजय दिवस मनाया गया। "सैनिक के लिए दौड़ सैनिक के साथ दौड़" विषय पर आधारित इस मिनी मैराथन का उद्देश्य भारतीय सेना और नागरिकों, खासकर युवाओं के बीच मेलभाव को और सशक्त करना।

प्रतिवर्ष 16 दिसंबर को देश विजय दिवस मनाया जाता है। इस दिन 1971 में भारत- पाक युद्ध में हमने ऐतिहासिक विजय प्राप्त की थी। यह दिन प्रत्येक भारतीय, विशेषतः प्रत्येक सैनिक को याद दिलाता है उन यशस्वी पर्लो की जिनमें हमारे यो‌द्धाओं ने जान पर खेलकर यह निर्णायक जीत प्राप्त की थी और जिस में कइयों ने भारत माता के चरणों में अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। उन सैनिको की वीरता और समर्पण सभी देशवासियों को गौरवान्वित करता है और यह कृतज्ञ राष्ट्र अपनी सेनाओं के इस निस्वार्थ बलिदान को विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित कर औपचारिक रूप से स्मरण करता है।

ब्रिगेडियर एस एस छिल्लर, सेना मेडल, कार्यवाहक जी ओ सी, पश्चिम मध्य प्रदेश सब एरिया और ब्रिगेडियर भूपिंदर सिंह कंग, कमांडेंट, 3 ईएमई सेंटर ने इस मिनी मैराथन को झंडी दिखा कर रवाना किया। इसमें महिलाओं, बच्चों और पूर्व सेनानियों सहित सेवारत सैनिको और आम जनता की भरपूर भागेदारी रही। मैराथन में युवाओं ने पूरे जोश और उत्साह के साथ भाग लिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.