Type Here to Get Search Results !

डॉ हिमांशु यजुर्वेदी 14वी बार राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित

मंदसौर. डॉ हिमांशु यजुर्वेदी को पंजाब के बठिंडा मे 14 वे राष्ट्रीय अवार्ड "SAVE THE HUMANITY AWARD" से नवाजा गया

मंदसौर। अंचल में विगत लंबे समय से रक्तदान और उससे जुड़ी अनेक गतिविधियों को सतत रूप से एक मिशन के रूप में लेकर सेवा कार्य करने वाले मनोचिकित्सक एवं मोटिवेशनल स्पीकर डॉ हिमांशु यजुर्वेदी को, हेल्प फॉर नीडी फाउंडेशन, भटिंडा, पंजाब के माध्यम से "नेशनल सेव द ह्यूमिनिटी" अवार्ड एवं स्वर्ण पदक पहनाकर सम्मानित किया गया। यह सम्मान उनको श्री जगरूप सिंह गिल, विधायक बठिंडा, श्री हरजिंदर सिंह, वेट लिफ्टर लिम्का बुक रिकार्ड होल्डर एवं मंचासिन समाजसेवियों के संयुक्त कर कमलों से प्रदाय किया गया।

इस सम्मान समारोह में देश भर के 20 से अधिक राज्यों के तकरीबन 200 रक्तसेवियों, संस्था प्रमुखों और रक्तसेवा से जुड़े रक्तमित्रों को आमंत्रित किया गया था। उल्लेखनीय है की डॉ हिमांशु यजुर्वेदी वर्ष 1997 से रक्तदान के क्षेत्र से जुड़कर लगातार इस सेवा कार्य को कर रहे है, जिसके चलते उनके द्वारा अब तक स्वयं 55 बात रक्तदान किया जा चुका है और अनेक व्यक्तियों और संस्थाओं के सहयोग से देशभर में कई जरूरतमंदों को रक्त उपलब्ध करवाया है। इसी सेवा प्रकल्प के चलते अब तक भारत वर्ष के 6 राज्यों में अनेक उपाधियों ब्लड कमांडो, ब्लड मैन, ब्लड मशीन और रक्तवीर जैसी उपाधियों से अलंकृत किया जा चुका है।

वर्तमान में डॉ यजुर्वेदी द्वारा थेलेसिमिया उन्मूलन और जागरण पर प्रदेश स्तर पर कार्य किया जा रहा है ताकि इस बीमारी से होने वाले संतान की उत्पत्ति को रोका जा सके और पीड़ित बच्चो को समुचित उपचार मिल सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.