Type Here to Get Search Results !

आरोपी वोट डालते रहे, पुलिस ने गिरफ्तार क्यों नहीं किया: दिग्विजय सिंह

मृतक सलमान के परिजनों ने मिलने खजुराहो पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री

छतरपुर। हत्या जैसे गंभीर मामले में जब पुलिस ने आरोपियों पर नामजद मामला दर्ज किया है तो गिरफ्तारी करने से क्यों कतरा रही है। आरोपी खुलेआम वोट डालते रहे और क्षेत्र में भ्रमण करते रहे लेकिन पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया, जबकि आरोपी कोई आम व्यक्ति होता तो अब तक पुलिस-प्रशासन ने उसके घर पर बुल्डोजर चलवा दिया होता। पुलिस-प्रशासन यह याद रखे कि कांग्रेस पीड़ित परिवार के साथ पूरी ताकत से खड़ी है और जब तक पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल जाता तब तक मैं पीछे हटने वाला नहीं हूं, यह बात शनिवार को खजुराहो पहुंचे मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने उस दौरान कही जब वे मृतक सलमान के घर उसके परिवार से मुलाकात करने पहुंचे थे। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पीड़ित परिवार के घर पहुंचकर पार्थिव देह पर पुष्प अर्पित करते हुए परिवार से मुलाकात कर ढांढस बंधाया और विक्रम सिंह नातीराजा से पूरी घटना की विस्तृत जानकारी ली। पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के बाद दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस दिवंगत सलमान खान के परिवार के साथ है और इस परिवार को गोद लेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रशासन से बात कर रही ताकि पीड़ित परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी मिले और परिवार के सामने भरण-पोषण की समस्या खड़ी न हो। उन्होंने यह भी कहा कि जब तक पुलिस घटना को अंजाम देने वाले सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर लेती तब तक वे पीछे नहीं हटेंगे और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाकर रहेंगे। इस दौरान एडीशनल एसपी विक्रम सिंह और टीआई संदीप खरे से दिग्विजय सिंह की बहस भी हुई, जिसमें पुलिस की ओर से बताया गया कि एफआईआर होने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें बना दी गई हैं।

इस मौके पर दिग्विजय सिंह के साथ उनकी पत्नि अमृता राय, कांग्रेस जिलाध्यक्ष महाप्रसाद पटेल, विक्रम सिंह नातीराजा, खजुराहो की पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष कविता सिंह, आलोक चतुवेर्दी पज्जन, नीरज दीक्षित सहित जिले के अन्य कांग्रेसी नेता मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले गुरूवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात नातीराजा के समर्थक एवं सहयोगी मंजूरनगर खजुराहो निवासी सलमान खान की हत्या हुई थी। नाजीराजा ने स्वयं इस मामले की एफआईआर खजुराहो थाने में दर्ज कराई थी। नातीराजा के मुताबिक सलमान की हत्या राजनगर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटैरिया और उनके सहयोगियों ने गाड़ी से कुचलकर की है। पुलिस ने शुक्रवार को ही इस मामले में अरविंद पटैरिया सहित डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों पर धारा 302 और 307 सहित विभिन्न धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर लिया था। हालांकि अभी तक इस मामले में किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, जिसको लेकर पीड़ित परिवार में भारी नाराजगी है।

वीडी शर्मा बोले- यह चुनाव को प्रभावित करने की साजिश

वहीं दूसरी ओर इस मामले में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने खुद इस बात की पुष्टि की थी कि सामान्य झड़प हुई थी। जब खुद कमलनाथ यह बात कह रहे हैं तो उसके बाद भी भाजपा प्रत्याशी के ऊपर एफआईआर दर्ज कैसे की गई। उन्होंने कहा कि यह कृत्य केवल चुनाव को प्रभावित करने के लिए किया गया हैं। मैं इस कार्यवाही की आलोचना करता हूं। हमने चुनाव आयोग और पुलिस-प्रशासन से भी इसकी शिकायत की है।

दिग्विजय सिह बैठे खजुराहो थाने के सामने धरने पर

हत्या आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी और मृतक के परिवार से किसी एक को सरकारी नौकरी की घोषणा की मांग को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह खजुराहो धरने के सामने बैठ गए। धरना देर रात तक जारी है। दिग्विजय सिंह का कहना है कि नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने में सत्ता के दबाव के चलते पुलिस देरी कर रही है। उन्होंने कहा कि मृतक कर परिवार गरीब है, जिससे उनके सामने जीवन यापन की समस्या आ गई है। ऐसे में मृतक के परिवार से किसी एक को सरकारी नौकरी दी जाए, ताकि परिवार की रोजी रोटी बरकरार रहे।

एफआईआर दर्ज होने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें बना दी गई हैं, जोकि सर्चिंग में जुटी है। जल्द आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। 

                  अमित सांघी, एसपी, छतरपुर

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.