Type Here to Get Search Results !

पेंशनर्स के लिए एसबीआई ने की अनोखी पहल

भा.स्टेट बैंक में पेंशनर्स का मेडिकल चेकअप  ।

बेगमगंज। तहसील के 310 पेंशनधारियों को भारतीय स्टेट बैंक शाखा प्रबंधक दिनेश कुमार माहेश्वरी द्वारा एक अभिनव पहल करते हुए प्रतिवर्ष लिए जाने वाले जीवित प्रमाण पत्र को लेकर पेंशनधारी को व्यक्तिगत सूचना देकर शाखा में बुलवाया और पूर्व से ही अपने कर्मचारियों के द्वारा भरवाए गए प्रोफार्म पर हस्ताक्षर करवाते हुए उन्हें विशेष सुविधा दी गई ।

इस अवसर पर बैंक के द्वारा सभी पेंशनधारियों का मेडिकल चेकअप कैंप लगाकर उनके बीपी एवं शुगर तथा ऑक्सीजन लेवल की जांच कराई गई । इसके साथ ही प्रत्येक पेंशनधारी को स्वागत स्वरूप स्वल्पाहार  भी कराया गया।

शाखा प्रबंधक दिनेश कुमार माहेश्वरी ने बताया कि प्रत्येक पेंशनधारी से प्रतिवर्ष नवंबर माह में जीवित होने का प्रमाण पत्र लिया जाता है। इसको लेकर एक फॉर्म दिया जाता है जो पेंशनधारी स्वयं भरने के उपरांत बैंक में जमा करता है लेकिन उनकी परेशानियों को देखते हुए बैंककर्मियों द्वारा ही फार्म की खानापूर्ति किए जाने के उपरांत उनसे मात्र हस्ताक्षर कराए गए एवं उन्हें उनकी निजी आवश्यकता के लिए ऋण तथा निवेश के विकल्प बताए गए । साथ ही शिक्षित पेंशनधारियों के लिए डिजिटल साधन की जानकारी दी गई ।

इसके अतिरिक्त 75 वर्ष से ऊपर की आयु वाले पेंशनधारियों के फॉर्म उनके घर पर ही जाकर भरवाने के उपरांत हस्ताक्षर लेकर बैंक में जमा कराए गए हैं ।  भारतीय स्टेट बैंक की उपरोक्त विशेष सुविधा को लेकर पेंशनधारियों में हर्ष है उन्होंने इस पहल का स्वागत करते हुए शाखा प्रबंधक श्री माहेश्वरी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आभार व्यक्त किया है ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.