Type Here to Get Search Results !

मावठे की बारिश से मौसम हुआ सर्द

बेगमगंज। विगत रात से मौसम ने करवट बदली है जिसके कारण मौसम में ठंडक घुल गई है वहीं  रुक- रुक कर हो रही बारिश ने शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र को तेज ठंड की आगोश में ले लिया है। वहीं इस सर्दी का पहला मावठा गिरने से किसानो के चेहरे खिल उठे है। मौसम के बदलाव के कारण दिन और रात के तापमान में गिरावट भी देखी जा रही है। जहां रात का तापमान 11.6 डिग्री पर आ गया है तो वहीं दिन का तापमान भी 25 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम के करवट बदलते ही अब लोग घरों में रुकने को मजबूर होने लगे हैं तो वहीं अपने आप को तेज ठंड से बचाने के लिए गर्म कपड़ों का सहारा लेते दिखाई दे रहे हैं। 

मावठे की बारिश

जबकि क्षेत्र में अभी मामूली सी बूंदाबांदी हुई है लेकिन आसमान पर बादल छाने और ठंडी हवाएं चलने से मौसम सर्द हो गया है किसान पर्याप्त बारिश की आस लगाए बैठे हुए हैं यदि कायदे से बारिश हो जाती है तो किसानों का लाखों रुपए कि सिंचाई का खर्च  बच जाएगा।

दूसरी ओर गर्म कपड़ों का व्यापार करने वाले ठंड पड़ने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे मौसम के करवट बदलते ही उन्हें अपने व्यापार के चलने की उम्मीद जाग उठी है व्यापारियों ने गर्म कपड़ों के लिए काफी स्टॉक करके रखा है अब ठंड बढ़ते ही गर्म कपड़ों का व्यापार चमकेगी ऐसी उम्मीद व्यक्त की जा रही है। मौसम में विभाग ने भी आगामी दिनों में ठंड बढ़ने की जानकारी दी है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.