Type Here to Get Search Results !

दुर्गा मूर्तियों का विसर्जन चल समारोह निकला, मां दुर्गा को सिंदूर लगाकर दी दशहरे की शुभकामनाएं

बेगमगंज। हर वर्ष की तरह इस बार भी शारदीय नवरात्र के दसवें दिन मंगलवार को विजयादशमी पर्व के साथ पुराना बस स्टैंड से रात्रि करीब 12 बजे हिंदू उत्सव समिति के तत्वाधान में विभिन्न दुर्गा समितियां द्वारा स्थापित मां दुर्गा मूर्तियों का विसर्जन चल समारोह निकाला गया। कार्यक्रम के शुरू में समाज के प्रबुध्दजनों का स्वागत हिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष संजय सोलंकी, महामंत्री महेश नेमा एवं उनकी समिति के सदस्यों द्वारा किया गया। तत्पश्चात चल समारोह स्थल पर प्रथम पहुंचने वाली मां काली की मूर्ति की पूजा अर्चना विधि विधान से की जाकर चल समारोह का शुभारंभ किया गया।

विसर्जन के लिए ले जाए जा रहे मूर्ति

महिलाओं ने भी मां दुर्गा को सिंदूर लगाया और आपस में एक दूसरे को विजयादशमी की शुभकामनाएं दी।  नगर में प्रमुख समितियां द्वारा स्थापित इस चल समारोह में करीब ढाई दर्जन झांकीया शामिल हुई। चल समारोह में आगे आगे शहर के विभिन्न अखाड़े चल रहे थे जिसमें युवा लेझमों के साथ-साथ आग के विभिन्न करतब दिखाते चल रहे थे। चल समारोह पुराना बस स्टैंड से प्रारंभ होकर गांधी बाजार, कबीट चौराहा, बजरिया किला, राजपूत मोहल्ला, माला फाटक, जामा मस्जिद रोड, पक्का फाटक, गणेश मंदिर से सागर भोपाल रोड होते हुए दशहरा मैदान पहुंच जहां पर सभी दुर्गा प्रतिमाओं की सामूहिक आरती के उपरांत सुबह करीब 5 बजे सेमरी नदी, बीना नदी पर विसर्जन के लिए ले जाई गईं। विसर्जन घाटों पर नगर पालिका और प्रशासन द्वारा गोताखोर तैनात किए गए थे। चल समारोह के दौरान विभिन्न स्थानों पर महिलाएं एकत्रित थी। जिन्होंने चल समारोह का आनंद लिया और विसर्जन के लिए लेजाई जा रही मूर्तियों की आरती उतारी। कार्यक्रम में राजनीतिक दलों के लोग भी आचार संहिता का पालन करते हुए शामिल हुए। दुर्गा प्रतिमाओं के साथ मौजूद युवा मैया के भजनों पर थिरकते हुए जयकारे लगा रहे थे ।

एसडीएम सौरभ मिश्रा, तहसीलदार एसआर देशमुख, एसडीओपी आलोक श्रीवास्तव, थाना प्रभारी संतोष सिंह, उप निरीक्षक केशव शर्मा, सीएमओ कृष्णकांत शर्मा बिजली विभाग की टीम सहित प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारी व्यवस्थाओं को अंजाम देते नजर आए।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.