Type Here to Get Search Results !

दीनदयाल कॉलोनी रहवासियों ने लगाया जाम, सड़क पर अतिक्रमण और वाहनों के खड़े होने से थे परेशान,

करीब 1 घंटे तक चला जाम, पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कराया निराकरण

दीनदयाल कॉलोनी में वार्ड वासियों ने लगाया जाम

बेगमगंज।  दीनदयाल कॉलोनी  के मुख्य मार्ग पर अतिक्रमण और वाहनों के खड़े होने से आवा गमन में हो रही असुविधा को लेकर मोहल्ले वासियों ने जाम लगा दिया जिससे पूरी कॉलोनी में अफरातफरी मच गई जो जहां था वहीं फंसकर रह गया।

आपको बता दें कि दीनदयाल कॉलोनी में अधिकतर दुकानें कंप्यूटर, एमपी ऑनलाइन या क्योस्क सेंटर की है जहां दिनभर ग्राहकों की भीड़ दुकानों पर पहुंचती है और अपने वाहन दुकानों के सामने दोनों और खड़ा करते हैं जिससे करीब 20 फीट चौड़ा मार्ग अवरुद्ध हो जाता है। मार्ग पर  करीब चार-चार फीट तक दुकानदारों ने पहले से ही  अतिक्रमण कर रखा है। गत दिवस सर्पदंश से पीड़ित महिला को कॉलोनी से सड़क तक लाने में एक घंटा लग गया था जिससे उसकी जान पर बन आई थी। आज भी एक वाहन के टकराने के बाद आवागमन अवरुध्द हुआ तो  रहवासियों के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने जाम लगा दिया।

सूचना पर एसआई केशव शर्मा, एएसआई अमृतलाल मीणा, आरक्षक अशोक पाठक अरविंद सिंह, महेंद्र सिंह दलबल के साथ पहुंचे और रहवासियों की मांग पर पूरी दुकान बंद करादीं  तब कहीं जाकर निर्णय हुआ कि यदि दुकानदार अपनी दुकान के सामने किसी भी ग्राहक का वाहन खड़ा करवाता है तो वाहन मालिक और दुकानदार दोनों पर ढाई ढाई सौ रुपए  का जुर्माना किया जाएगा। तब कहीं जाकर लोगों ने जाम समाप्त किया और आवागमन बहाल हो सका।

दीनदयाल कॉलोनी वासियों का कहना था कि इस मार्ग पर इतनी अधिक भीड़ और वहां खड़े होते हैं की आवश्यक कार्यों के लिए भी परेशान होना पड़ता है कई बार इससे पहले भी शासन को इस संबंध में अवगत कराया गया लेकिन ना तो दुकानों के सामने अतिक्रमण  हटाया गया और ना ही वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई गई। इस अतिक्रमण के कारण कई घटनाएं क्षेत्र में घटित हो चुकी हैं।

वार्ड वासियों ने पुलिस के इस आश्वासन पर की जुर्माना तो किया ही जाएगा वरिष्ठ अधिकारियों की जानकारी में लाकर अतिक्रमण मुहिम भी शुरू कराई जाएगी ताकि मार्ग अवरोध होने की समस्या का उचित समाधान हो सके।

एस आई केशव शर्मा का कहना है कि दीनदयाल कॉलोनी मैं अत्यधिक भीड़ और वाहनों के खड़े होने से उक्त समस्या पैदा हो रही है जिसको लेकर जाम किया गया था समझाइश देकर जाम समाप्त कराया गया है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.