Type Here to Get Search Results !

पन्ना में अविवाहितों का प्रदर्शन, सरकार से की पेंशन देने की मांग, बोले- हमारे लिए बनाए रडुआ कल्याण आयोग

पन्ना जिले में रडुआ पेंशन की मांग हुई तेज।

सैकडो की संख्या में कलेक्ट्रेट में रडुओ ने किया प्रदर्शन।

तीन हजार रुपये प्रतिमाह पेंशन देने की मांग।

कलेक्ट्रेट में जमकर की नारेबाजी।

पूर्व में अजयगढ़ क्षेत्र में रडुओ ने कैबीनेट मंत्री को भी सौंपा था ज्ञापन।

पन्ना । चुनाव साल में सरकार से लोग अपनी अपनी मांगों को लेकर तरह तरह के ज्ञापन आवेदन दे रहे है। इसी क्रम में पन्ना जिले के रडुओं (अविवाहित) ने एकजुट होकर पन्ना कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन दिया। रडुआ पेंशन लागू करने की मांग की। प्रदेश सरकार से रडुओं के उत्थान के लिए रडुआ कल्याण आयोग बनाने की मांग उठाई।

इसके साथ बताया कि सरकार हर वर्ग के लिए कोई न कोई योजना चला रही है। जन्म से लेकर मृत्यु तक योजनाएं है, लेकिन हम रडुओं की तरफ सरकार ध्यान नहीं दे रहा है। इसलिए सरकार को तत्काल प्रभाव से 3 हजार रुपए की मासिक पेंशन लागू करें।

एक लाख लोगों की नहीं हुई शादी

पन्ना जिले के सैकड़ों की संख्या में अविवाहित लोग एकजुट होकर पन्ना कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान के नाम अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि पन्ना विधानसभा में करीब 20 हजार लोग ऐसे है, जिनकी शादी नहीं हुई है। पूरे जिले के करीब एक लाख की संख्या में अविवाहित है । जिन्हें शादी न होने से काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। उनकी आर्थिक स्थिति सही नहीं है।

उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

इसलिए सरकार तत्काल प्रभाव से 3 हजार रुपए मासिक पेंशन लागू करें। इससे रडुआ भाईयों को आर्थिक संबल मिल सके और उनका जीवन यापन हो सके। साथ ही रडुआ कल्याण आयोग भी बनाया जाए। हालांकि इसके पहले भी जिले के रडुआ भाइयों की पेंशन की मांग को लेकर मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह को ज्ञापन दिया जा चुका। पन्ना कलेक्टर को भी विगत आवेदन देकर पेंशन की मांग की गई थी। वहीं मांग पूरी न होने पर उन्होंने उग्र आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है।

पन्ना मे रडुआ पेंशन की मांग को लेकर कुछ दिनों पहले अजयगढ़ के एक कार्यक्रम में प्रदेश सरकार में खनिज एवं श्रम मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह से रडुआ कल्याण आयोग बनाए जाने तथा पेंशन को लेकर मांग उठाई थी जिस पर मंत्री ने भी उनकी मांगों को शीघ्र पूरा करने का आश्वासन दिया था

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.