Type Here to Get Search Results !

नये भारत के निर्माण में शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण - केन्द्रीय मंत्री सिंधिया

ग्वालियर। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिक्षक सम्मान समारोह में कहा कि एक शिक्षक ही है जो बच्चों माता पिता के बाद संस्कार, संस्कृति और सिद्धांत देने का कार्य करता है। जितने संस्कार माता पिता देते हैं उससे कई ज्यादा संस्कार गुरूजन देते हैं। इसलिए हमारे समाज में गुरूजनों को पूजनीय कहा गया है। आपके कंदो पर परिवार, शहर, राज्य का ही नही सम्पूर्ण देष के भविष्य के निर्माण का जिम्मा है। आप नये भारत का निर्माण करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

सहयोग गार्डन रमटापुरा तानसेन नगर में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में 800 से अधिक प्राइवेट स्कूल शिक्षकगण एवं अतिथि शिक्षकों का सम्मान केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया। इस अवसर पर जल संसाधन एवं ग्वालियर के प्रभारी मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, श्री अषोक शर्मा, श्री आशीष प्रताप सिंह, श्रीमती संगुतला परिहार, श्री मनमोहन पाठक, श्री प्रयाग तोमर, श्री आकाष श्रीवास्तव, श्री योगेन्द्र तोमर, श्री बृजमोहन शर्मा सहित बडी संख्या में शिक्षकगण उपस्थित रहे।            

केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने कहा कि छात्र या व्यक्ति के लिए शिक्षक भगवान स्वरूप होते हैं। भगवान ने इस पृथ्वी पर देवी देवताओं के तीन रूप बनाये हैं जिनमें पहल जानदाता जो दूसरों की जिंदगी बचाने का कार्य करता है वह है डॉक्टर, दूसरा है ज्ञानदाता जो हमें अच्छे और सच्चे मार्ग पर चलना सिखाते हैं वह शिक्षक, तीसरा है अन्न दाता जो हमें भोजन उपलब्ध कराता है वह है किसान। इन तीनों का हमेषा हमें सम्मान करना चाहिए। इन तीनों की हमारे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका है।            

जल संसाधन एवं प्रभारी मंत्री श्री तुलसराम सिलावट ने इस अवसर पर कहा कि   मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह आपकी चिंता करते है इसलिए अतिथि शिक्षकों का मानदेय दुगना कर दिया है और साथ ही प्रत्येक महीने होने वाले अनुबंध को पूरे वर्ष के लिए कर दिया है। इसके साथ ही शिक्षकों की भर्ती में भी 50 प्रतिशत सीटें आरक्षित कर दी गई हैं। हमारी सरकार जो कहती है वह करती है। आज शिक्षकों का सम्मान करके मैं अभिभूत हूँ ।       

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.