Type Here to Get Search Results !

दीनदयाल रसोई का फीता काट कर किया शुभारंभ

बेगमगंज। मजदूरों को कार्यस्थल के पास ही किफायती दर पर भोजन उपलब्ध कराने के लिए नगर पालिका परिषद द्वारा बस स्टैंड पर दीनदयाल रसोई का शुभारंभ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा ऑनलाइन किया गया स्थानीय स्तर पर नगर पालिका अध्यक्ष संदीप लोधी, पूर्व मंडल अध्यक्ष सुरेश ताम्रकार, उपाध्यक्ष सुदर्शन घोषी, सीएमओ के के शर्मा सहित पार्षदों की उपस्थिति में  फीता काटकर किया गया। जहां सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक प्रति दिन दीनदयाल रसोई की थाली  5 रुपए में मिलेगी। 

दीनदयाल रसोई का शुभारंभ

कार्यक्रम के शुभारंभ से पहले भोपाल में आयोजित कार्यक्रम का बड़ी स्क्रीन पर  सीधा प्रसारण उपस्थित लोगों द्वारा देखा गया जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा श्रमिकों को कार्यस्थल के पास भोजन के लिए चलित भोजनालय आरंभ करने की बात करते हुए 66 नगर पालिकाओं में स्थाई रसोई केन्द्रों का  शुभारंभ किया व 38 हजार से अधिक आवासहीनों को 

भूमि के पट्टे प्रदान किए

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में किया दीनदयाल रसोई योजना के तृतीय चरण का किया शुभारंभ। सीधा प्रसारण देखकर उपस्थित लोगों ने तालियां बजाकर मध्य प्रदेश शासन की योजनाओं का स्वागत किया।

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष संदीप लोधी ने कहा कि गरीब कल्याण के लिए राज्य सरकार सर्वांगीण व्यवस्था कर रही है। राशन, आवास के लिए जमीन व मकान, भोजन के लिए दीनदयाल रसोई, इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड, वरिष्ठ जन के लिए तीर्थ दर्शन योजना, पढ़ाई के लिए विभिन्न प्रोत्साहन, और गरीबों के मेधावी बच्चों के लिए मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना चलाई जा रही है। मध्य प्रदेश सरकार का प्रण है कि गरीब का कोई बेटा- बेटी धन के अभाव में पढ़ाई से वंचित नहीं रहेगा। पिछली सरकार ने विद्यार्थियों को दी जाने वाली साइकिल, लैपटॉप, संबल योजना और तीर्थ दर्शन की व्यवस्था बंद कर दी थी। परंतु भाजपा सरकार प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में आपकी जिंदगी बदलने का अभियान चला रही है। प्रदेश में आरंभ की गई लाड़ली बहना योजना से बहने आत्मनिर्भर हो रही हैं।

इस अवसर पर उपस्थित सभी ने क्षेत्र व प्रदेश में अच्छी वर्षा के लिए प्रार्थना की।

इस अवसर पर तहसीलदार एसआर देशमुख, पार्षद अजय जैन, अजय सिंह जाट, प्रवीण जैन, बृजेश लोधी, लोकराज सिंह ठाकुर, गुलाब रजक, राजेश यादव, रवि राज, राजीव दुबे, ओमकार यादव, महेश चंद्र साहू, अकरम पटेल, नगर पालिका से महेंद्र विश्वकर्मा, साकेत भार्गव, सतीश सक्सेना, साऊद शाह खान, शाहिद खान, शिव प्रसाद, नईम कुरैशी, भैयू शर्मा सहित नगर के गणमान्य लोग और दीनदयाल रसोई में भोजन करने आए  महिला पुरुष मौजूद थे। 

भोजन करने आए लोगों को नगर पालिका अध्यक्ष और परिषद के सदस्यों ने भोजन परोसा और उन्हें शासन की योजनाओं से संबंधित पंपलेट प्रदान किए।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.