Type Here to Get Search Results !

महिलाओं के लिये सुरक्षित पर्यटन स्थल विषय पर हुई सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति

ग्वालियर। मध्य प्रदेश घूमने आने वाले देश-दुनिया के पर्यटक सुरक्षा की चिंता किए बगैर चिंता मुक्त होकर पर्यटन का आनंद ले सकें। इस बात को ध्यान में रखकर मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड द्वारा महिलाओं के लिये सुरक्षित पर्यटन स्थल परियोजना के अंतर्गत प्रदेश के 20 संकुल अंतर्गत 50 पर्यटन स्थलों पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इन कार्यक्रमों के माध्यम से कौशल में 10 हजार और आत्मरक्षा में 40 हजार महिलाएं प्रशिक्षण ले रही है।

पर्यटन स्थलों पर आने वाली महिला पर्यटकों में सुरक्षा और सहजता का भाव उत्पन्न करने के उद्देश्य से मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड द्वारा महिलाओं के लिये सुरक्षित पर्यटन परियोजना का संचालन किया जा रहा है।

मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड की महिलाओं हेतु सुरक्षित पर्यटन स्थल परियोजना के अंतर्गत रागिनी फाउंडेशन द्वारा टाउन हॉल महाराज बाड़ा ग्वालियर में सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई । सुश्री शिल्पी माथुर के नेतृत्व में यह प्रस्तुति हुई। उन्होंने राई ,बधाई, लांगुरिया और लोकगीतों की प्रस्तुति दी। लोकगीतों के माध्यम से इतिहास के बारे में बताया। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम से रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाने की बात कही। इस अवसर पर जानकारी दी गई कि ग्वालियर, मितावली व पढ़ावली इत्यादि स्थानों पर अपनी कला का प्रदर्शन कर इन क्षेत्रों में पर्यटन को बढ़ावा दिया जायेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.