Type Here to Get Search Results !

अनुशासन का दृष्टिकोण स्थापित करने के लिए सीएम राइज स्कूलों में एनसीसी की अनिवार्यता सुनिश्चित की जाएगी: राज्य मंत्री परमार

भोपाल। स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री श्री इन्दर सिंह परमार की अध्यक्षता में आज मंत्रालय में एनसीसी (नेशनल कैडर कोर) की राज्य सलाहकार समिति की बैठक हुई। स्कूल शिक्षा में एनसीसी की अद्यतन प्रगति की समीक्षा एवं पूर्व निर्धारित विभिन्न बिंदुओं पर व्यापक चर्चा की गई।

राज्य मंत्री श्री परमार ने कहा कि अनुशासन का दृष्टिकोण स्थापित करने के लिए सीएम राइज स्कूलों में एनसीसी की अनिवार्यता सुनिश्चित की जानी चाहिए। उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा सहित समस्त विभाग, जिनमें एनसीसी की सहभागिता एवं उपयोगिता है, उन विभागों की सदस्यता समिति में सुनिश्चित की जानी चाहिए। श्री परमार ने विभिन्न बिंदुओं पर व्यापक चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस बैठक में एनसीसी (मप्र - छग) के एडीजी मेजर जनरल अजय कुमार महाजन, डिप्टी डायरेक्टर (स्टेट ) श्री एस के खोरिया, एडिशनल डायरेक्टर कर्नल विवेक कुमार रायकवार, उप सचिव स्कूल शिक्षा श्री ओ.एल. मंडलोई सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.