Type Here to Get Search Results !

अघोषित कटौती से किसान परेशान, धान ओर सोयाबीन की फसल बर्बाद होने की कगार पर,

बेगमगंज। एक और मौसम की मार किसानों को परेशान किए हुए हैं पिछले 20 दिन से बरसात नहीं हुई है तो दूसरी ओर बिजली विभाग के द्वारा आघोषित रूप से कई -कई घंटे बिजली की कटौती किए जाने से किसान अपनी सूख रही फसलों को पानी नहीं दे पा रहे हैं ।ऐसे में किसानों की बर्बादी तय मानी जा रही है। 

आक्रोशित किसानों द्वारा सरकार से विद्युत वितरण कंपनी की कार्य प्रणाली पर सुधार किए जाने की मांग की गई है। किसान नेता सौरभ शर्मा , बालगिरी गोस्वामी , डॉ. रवि शर्मा ने बताया कि किसानों को मात्र 3 या 4 घंटे बिजली मिल रही है । वो भी लगातार नहीं मिल रही है । जिसके कारण वह लोग सही से फसलों को पानी नहीं दे पा रहे हैं । सबसे ज्यादा हालत ग्रामीण अंचल का है ।

एक और बिजली विभाग परेशान किए हुए हैं तो दूसरी ओर मौसम की बेरुखी किसानों को परेशानी में डाले हुए हैं। ऐसे में उनकी घबराहट एवं परेशानी बढ़ रही है।

क्षेत्र में इस बार सबसे ज्यादा धान का रकबा बड़ा है और  धान की फसल पिछले 20 दिन से पानी नहीं गिरने के कारण पीली पड़ रही है। वहीं सोयाबीन की फसल की भी यही स्थिति है । जिन किसानों के पास सिंचाई के साधन है उनके द्वारा अपनी फसलों को पानी दिए जाने की व्यवस्था की जा रही है लेकिन बिजली विभाग की लापरवाही के चलते वह भी संभव नहीं हो पा रहा है।

विद्युत वितरण कंपनी जिम्मेदार अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं ।

उनका कहना है कि किसानों को जितनी बिजली मिलना चाहिए उतनी दी जा रही है लेकिन फाल्ट होने के कारण बिजली बंद होने से कौन रोक सकता है ।

बारिश को लेकर जहां कुछ मंदिरों और देवी स्थलों पर रामधुन की जा रही है या विभिन्न टोटके किए जा रहे हैं वहीं शुक्रवार को मस्जिदों में बारिश के लिए दुआ भी की गई। यदि दो-तीन दिन में बारिश नहीं होती है तो फिर मुस्लिम समाज के लोग इस्तिसका  की नमाज पढ़ने के लिए शहर से बाहर जाएंगे यह नमाज बारिश के लिए पढ़ी जाती है और लगातार तीन दिन तक पढ़ी जाती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.