Type Here to Get Search Results !

आगामी त्योहारों को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित

शांति समिति की बैठक

बेगमगंज। श्री गणेश चतुर्थी, ईद मिलादुन्नबी पर्यूषण  पर्व शांति और सौहार्द पूर्ण वातावरण में परंपरागत रूप से मनाया जाए इसके लिए आप सभी का सहयोग जरूरी है। प्रशासनिक अधिकारी तो उसे हिसाब से काम करते हैं जैसा आप बताते हैं व्यवस्थाओं में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं आएगी। श्री गणेश विसर्जन और ईद मिलादुन्नबी का जुलूस 28 सितंबर को दिन में ही आयोजित होना है और दोनों के ही रास्ते बहुत कुछ एक ही है इसलिए दोनों समुदाय के प्रबुद्ध नागरिक और हिंदू उत्सव समिति मुस्लिम  त्योहार कमेटी के अध्यक्ष बैठकर अपने हिसाब से टाइम रूट वगैरा तय करके प्रशासन को बताएं ताकि उसे हिसाब से व्यवस्था की जा सके।

उक्त बात  थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक में एसडीएम सौरभ मिश्रा ने कही। बैठक की शुरुआत में एसडीओपी आलोक श्रीवास्तव ने औपचारिक रूप से सभी का परिचय लिया और कहा कि पूर्व में यहां टीआई रहकर सेवाएं दे चुका हूं सभी से परिचित 

तो हूं। और सभी मेरी कार्यशैली से भी परिचित हैं। उन्होंने दोनों ही जुलूसों पर धारदार हथियारों पर पूरी तरह प्रतिबंध रखने और शालीनता वाले भजन कव्वाली आदि बजाने के लिए दोनों ही समुदायों को निर्देशित किया।

हिंदू उत्सव समिति के संरक्षक मलखान सिंह जाट, एडवोकेट गजेंद्र सिंह ठाकुर ने श्री गणेश चतुर्थी के विसर्जन के समय सेमरी और बीना नदी पर गोताखोरों की ड्यूटी लगाने और बाल समितियां द्वारा अपने घरों पर स्थापित किए जाने वाली प्रतिमाओं के लिए साफ सुथरी ट्रैक्टर ट्रालियों की व्यवस्था नगर पालिका से कराए जाने की बात रखी जिस पर एसडीएम ने सीएमओ कृष्णकांत शर्मा को आवश्यक निर्देश दिए । मुस्लिम त्योहार कमेटी के संरक्षक चांद मियां एडवोकेट, शहादत अली ने ईद मिलादुन्नबी के त्योहार पर की जाने वाली व्यवस्थाओं के बारे में चर्चा की।

दोनों ही समुदाय के अखाड़ो के अध्यक्षों रामसेवक घोषी और अकरम पटेल ने सुझाव दिया की शांति समिति के सभी सदस्य कार्यक्रम में पूरी तरह से उपस्थित रहे प्रस्ताव का सभी ने करतल ध्वनि से स्वागत किया। मुस्लिम त्यौहार कमेटी  अध्यक्ष शकील खान, पूर्व अध्यक्ष सलीम खान ने कार्यक्रमों के दौरान आसामाजिक तत्वों की हरकतों पर सभी से नजर रखने की बात कही तो जैन समाज की ओर से प्रवीण जैन, जय कुमार जैन ने पर्यूषण पर्व पर पूर्व से चिह्नित स्थानों पर रात्रि के समय पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाने की बात  रखी। पार्षद बृजेश लोधी एवं गुलाब रजक ने विद्युत व्यवस्था सुचारू रखने और तेज गति से दौड़ रहे वाहनों पर अंकुश लगाने की बात कही।

सभी सुझावों को एसडीएम सौरभ मिश्रा ने गंभीरता से सुना और संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिए। वही एस आई केशव शर्मा, आरक्षक अशोक पाठक को चल समारोह मार्गो का निरीक्षण कर यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि चल समारोह के दौरान किसी तरह की कोई रुकावट ना आए, बैठक में शांति समिति सदस्यों के अलावा नगर रक्षा समिति के सदस्य भी मौजूद रहे। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.