Type Here to Get Search Results !

विश्वकर्मा समाज की बैठक आयोजित

विश्वकर्मा समाज युवा मंडल की बैठक

बेगमगंज। विश्वकर्मा जयंती मनाने के लिए विश्वकर्मा मंदिर श्यामनगर में युवा मण्डल की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें भगवान विश्वकर्मा पूजन 17 सितम्बर को यह जाने के लिए कार्यक्रम की रुप रेखा बने जाकर कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने पर चर्चा की गई। 

17 सितंबर को सुबह 9 बजे ज्योति गार्डन से विश्वकर्मा मंदिर तक वाहन रैली निकालने पर भी सहमति दी गई। उसके पश्चात  श्री विश्वकर्मा जी की, पूजन विधि विधान से युवा मण्डल के तत्वाधान में किए जाने का निर्णय लिया गया।

नगर में झंडा स्वागत बैनर के बैनर विश्वकर्मा प्रतीक झंडियां, समाज बंधु अपने तौर पर तैयार करवा कर लगाए जाने के लिए लोगों को जिम्मेदारियां सौंपी गई। 

आपको बता दें कि देवी-देवताओं से जुड़े सभी निर्माण कार्य भगवान विश्वकर्मा ही करते हैं। त्रेतायुग में विश्वकर्मा जी ने सोने की लंका बनाई, पुष्पक विमान, द्वापर युग में द्वारका नगरी का निर्माण किया था। इनके अलावा देवी-देवताओं के महल, रथ, हथियार भी विश्वकर्मा ही बनाते हैं। ये पर्व उन लोगों के लिए बहुत खास है जो निर्माण कार्यों से जुड़े हैं, जैसे मकान बनाने वाले कारीगर, फर्नीचर बनाने वाले, मशीनरी से जुड़े लोग, कारखानों से जुड़े लोग। इन सभी लोगों के लिए विश्वकर्मा जयंती एक बड़ा पर्व है।

स्वर्ग लोक से द्वारिका तक के रचयिता भगवान विश्वकर्मा को माना जाता है। साथ ही यह कहा जाता है कि भगवान विश्वकर्मा के पूजन से व्यापार में तरक्की होती है। विश्वकर्मा जयंती 17 सितंबर को मनाई जाएगी इसको लेकर बैठक में सभी को जवाबदारियां सौंपी  गई है। बैठक में समाज बंधु भारी संख्या में उपस्थित हुए।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.