Type Here to Get Search Results !

देश के सबसे बड़े रक्षा-बंधन महोत्सव का शुभारंभ

भोपाल। चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने शुक्रवार को देश के सबसे बड़े 'नरेला रक्षा-बंधन महोत्सव' का छोला दशहरा मैदान से शुभारंभ किया। इसके बाद सुभाष नगर खेल मैदान में भी रक्षा-बंधन महोत्सव का आयोजन किया गया। पहले दिन लगभग 14 हज़ार 778 बहनों ने मंत्री श्री सारंग को रक्षा सूत्र बांधे। बहनों ने चंद्रयान राखी मंत्री श्री सारंग की कलाई पर बांधी।

मंत्री श्री सारंग ने बहनों को केंद्र और राज्य सरकार की जन-हितकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि इस राखी पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बहनों को तोहफ़ा दिया है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने एलपीजी सिलेंडर के दाम 200 रुपये कम करके बहनों को राहत दी है। प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में लाड़ली बहना योजना में बहनों को 1250 रुपये की राशि बैंक खाते में हर माह 10 तारीख को जमा की जा रही है, जो शीघ्र ही 3 हज़ार रुपये तक बढ़ाई जायेगी।

नरेला रक्षा-बंधन उत्सव में बहनों को संबोधित करते हुए मंत्री श्री सारंग ने कहा कि नरेला क्षेत्र को उन्होंने कभी भी राजनैतिक नजरिये से नहीं देखा, बल्कि हमेशा अपना परिवार माना है। नरेला रक्षा-बंधन महोत्सव नरेला विधानसभा का सबसे भव्य महोत्सव है। प्रतिवर्ष एक लाख से अधिक बहनें रक्षा-सूत्र बांधकर अपना स्नेह और आशीर्वाद प्रदान करती हैं। यह महोत्सव सनातन संस्कृति की अमिट मिसाल है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.