Type Here to Get Search Results !

प्राकृतिक आपदा में बेघर हुये लोग।लाखो की फसलों का हुआ नुकसान।

कसरावद। 24 घण्टे की बारिश में आई बाढ़ ने  नर्मदा किनारे के गाँव नावडाटोड़ी,बोथु, बड़गांव में  अन्नदाता की  लाखों की फसलें बर्बाद हो गई तो, 02 भैस,25 बकरीया ओर 12 गाय बह गई। ग्राम नावडाटोड़ी में 15 मकान जमींदोज हो गये तो 08 नाव क्षतिग्रस्त हो गई। 600 से अधिक ग्रामीण खाने को तरस गये। आसपास के कसरावद के कुछ लोगो ने मदद की। प्रशासन मदद में फैल साबित हुआ। विद्यायक सचिन यादव ने 600 लोगों के भोजन का आर्डर दिया किंतु लोगो तक पहुँच नही पाया।  ग्रामीणों का कहना है कि दोनों पार्टियों के नेता आते है मलहम लगाने के काम कम दिखावे के लिये सोसल मीडिया पर ज्यादा दिखावा कर रहे है। मदद के लिये कुछ लोग आते है 10-20 लोगो को बांटकर सोसल मीडिया पर सुर्खियों बटोरते नजर आते है। 10 लोगो की मदद करने आएंगे और 20 लोग मोबाईल पर फोटो निकलवाते है। बाढ़ग्रस्त लोगो ने कहा जो लोग मदद करना चाहते है वे सीधे मदद करे न कि दिखावा।

कसरावद के पाटीदार समाज,यादव समाज,कुशवाह समाज,राठौड़ समाज, के साथ जैन समाज,ब्राह्मण समाज,साथ जी जयस के संघटन के लोग आगे आये और अपने अपने समाज की धर्मशाला  बाढ़ग्रस्त लोगो के लीये निःशुल्क खोल दी। राष्ट्रीय तैराक एव गोल्डमेडलिस्ट कीर्ति केवट भी हुई बेघर। अंतरराष्ट्रीय तैराक एवं गोल्डमेडलिस्ट कीर्ति केवट का नावदातोड़ी  का मकान जमींदोज हो गया। 

किसानों का खाने के साथ बुवाई का समान भी वह गया। डॉ आशीष दुबे ने बताया कि लोगो की फसल तबाह हुई साथ ही घर खाने का अनाज के साथ बुआई के लिये लाये बीज ,व खाद भी तबाह हो गया

नगर की चिंता न करे देवा है कि टीम ने डोंगरगांव  250 लोगो को चाय ,बिस्किट नाश्ता भेजा,तो कई समाज सेवी आगे आरहे है।लेकिन प्रशासन की मदद ऊँट के मुह में जीरा साबित हो रही है। खबर लिखे जाने तक सभी लोगो तक भोजन नही पहुँच पाया। जब चुनावी साल में यह हाल है तो मंजर क्या होता ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.