Type Here to Get Search Results !

प्राइवेट स्कूल संचालको ने 9 सूत्रीय मांगों को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

मुख्यमंत्री से शीघ्र मांगे पूर्ण करने की  मांग,

सोसाइटी फार प्राइवेट स्कूल डायरेक्टर्स के आवाहन पर गए हड़ताल पर

प्राइवेट स्कूल संचालक ज्ञापन सौंपते हुए

बेगमगंज। प्राइवेट स्कूल संचालको ने सोसाइटी फार प्राइवेट स्कूल डायरेक्टर्स के आवाहन पर मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन एसडीएम सौरभ मिश्रा को सौंप कर 9 सूत्रीय मांगों को पूरा करने की मांग की है।

ज्ञापन में प्रमुख मांगों में सत्र 2022 - 23 का आरटीई फीस प्रतिपूर्ति की राशि इस माह 25 सितंबर तक वन वनक्लिक के माध्यम से जारी करने, सत्र 2016 से 2021 तक पोर्टल प्रपोजल जमा करने हेतु पुनः खोले जाने  पूर्व में आपात किए गए विद्यार्थियों का भौतिक सत्यापन कराकर आरटीई का भुगतान अविलंब करने,

आरटीई की राशि अन्य राज्यों के बराबर दिए जाने, तीन साल स्कूल संचालन के बाद विद्यालयों को स्थाई मान्यता प्रदान करने ।  प्राइवेट स्कूलों के टॉप बच्चों को भी स्कूटी प्रदान करें और  सरकार अपनी भेदभाव नीति वापिस ले, शासकीय व अशासकीय स्कूलों के बच्चों को एकरूपता से देखते हुए प्राइवेट स्कूलों के बच्चों को भी मेडिकल कॉलेज में प्रवेश में 5% का आरक्षण प्रदान करे, प्रदेश के प्राइवेट स्कूलों की समस्या के समाधान के लिए प्रत्येक संबंधित विभाग , मंत्रालय में एक समिति बनाई जाए। जिसमें 5 सदस्य अशासकीय संयुक्त मोर्चा के शामिल किये जाने एवं कक्षा 1 से 12 तक विद्यालयों हेतु रजिस्टर्ड किराया नामा पूर्ण रूप से समाप्त कर उस  नोटरीकृत किराया नामा को स्वीकृति प्रदान करने,  कक्षा आठ तक के विद्यालयों की मान्यता हेतु इस वर्ष से लागू मान्यता शुल्क व एफ डी जमा करने के आदेश को वापिस लेने आदि की मांग की गई है।

ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से सरस जैन,संजय सोलंकी, अंकुर श्रीवास्तव, राशिद अली, महेश चंद साहू, अमर सिंह शाक्य, रिजवान खान, राकेश साहू, राजेश भरद्वाज, आशीष साहू, जयवीर ठाकुर, आदि सभी स्कूल के संचालक उपस्थित रहे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.