Type Here to Get Search Results !

रतलाम के जावरा में 5 करोड़ के आभूषण चोरी:पूर्व गृहमंत्री के भतीजे की दुकान से 5 किलो सोना और 4 क्विंटल चांदी के जेवर ले उड़े, सुबह रास्ते में बिखरी मिली ज्वेलरी

रतलाम।  भारी बारिश के बीच बीती रात जावरा के सर्राफा दुकान में बदमाशों ने 5 करोड़ की चोरी को अंजाम दिया है। बदमाश 5 किलो सोना और 4 क्विंटल चांदी के जेवर ले गए। यह वारदात प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी के भतीजे की सर्राफा दुकान में हुई है। जावरा में घंटाघर पुलिस चौकी से करीब 200 मीटर की दूर बजाजखाना में सर्राफा व्यापारी प्रकाश कोठारी के कोठारी ज्वेलर्स में पीछे के रास्ते से बदमाश घुसे और सोने और चांदी के आभूषणों पर हाथ साफ किया। बदमाश दुकान में लगी सीसीटीवी और डीवीआर भी साथ लेकर गए। बड़ी मात्रा में चोरी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सुबह लोगों को रास्ते में छोटी-छोटी ज्वेलरी बिखरी हुई मिली है। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक दुकान के पीछे कमलीपुरा के रास्ते से चोर आए। दो घंटे तक घटना को अंजाम दिया और पांच किलो सोने की ज्वेलरी और करीब चार क्विंटल चांदी के आभूषण अपने साथ ले गए। जहां से चोर दुकान में घुसे हैं, वहां मकान का निर्माण कार्य चल रहा था। बदमाश पीछे के रास्ते से दुकान के ऊपर चढ़े और छत के रास्ते दुकान के अंदर उतर गए। चोरी गई ज्वैलरी की कीमत करीब पांच करोड़ रुपए बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस की टीम चोरी गई ज्वेलरी की अधिकृत जानकारी जुटा रही है।

वारदात के दौरान बदमाशों ने सब्बल से दुकान के दरवाजे को तोड़ा है। इस दौरान बदमाश यहा से सीसीटीवी केमरे और डीवीआर भी उखाड़ ले गए। सुबह दुकानदार व परिजनों को जब वारदात की जानकारी मिली तो पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही रतलाम से एएसपी राकेश खाखा, जावरा सीएसपी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। रतलाम से डॉग स्कवाड भी मौके पर बुलाया गया है। एसपी राहुल लोढा ने अधिकारियों को मामले में निर्देश जारी किया है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की भी जांच रही है।

पुलिस चौकी से 200 मीटर दूर है दुकान

जहां चोरी की इतनी बड़ी घटना को चोरों ने अंजाम दिया है उसे 200 मीटर की दूरी पर घंटाघर चौराहे पर पुलिस चौकी स्थित है। जावरा शहर में हुई इस चोरी की वारदात की जानकारी मिलने पर एडिशनल एसपी राकेश खाखा भी मौके पर पहुंचे और वारदात से संबंधित जानकारी ले रहे हैं। पुलिस इस मामले में आसपास के सीसीटीवी फुटेज और सिटी सर्विलेंस के वीडियो फुटेज की जांच में जुटी है।

दुकान में आने-जाने वालों की बना रहे सूची

रतलाम के एडिशनल एसपी राकेश खाखा ने बताया कि दुकान के बाहर चौकीदार भी तैनात था, लेकिन उसे वारदात की भनक तक नहीं लगी। दरसअल, चोर पीछे के रास्ते से आए और दुकान में प्रवेश कर गए। चोरी करने के बाद पीछे के रास्ते में लगे दरवाजे से बाहर चले गए। इसी वजह से दुकान के सामने खड़े चौकीदार को कुछ पता नहीं चल सका। उससे भी पूछताछ की जा रही है। साथ ही पिछले 8 से 10 दिनों में जो लोग भी दुकान में आए है, उनकी भी सूची तैयार की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.