Type Here to Get Search Results !

1 लाख सरकारी नौकरी किस प्रदेश के युवाओं को मिली

म.प्र.कांग्रेस के पूर्व महामंत्री  राजेंद्र सिंह तोमर ने भाजपा सरकार पर बेरोजगार युवाओं से खिलवाड़ करने का लगाया आरोप

राजेंद्र सिंह तोमर

बेगमगंज। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जहां भी जाते हैं, वहीं यह घोषणा करने से नहीं चूकते की एक लाख सरकारी नौकरियां प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए दी जा रही हैं। इसके लिए व्यापम के माध्यम से सिपाही, मास्टर, बाबू, पटवारी आदि पदों के लिए भरती भी चल रही है और कई पदों के लिए भर्ती करीब करीब पूरी हो चुकी है।

 इस एक लाख भरती का फायदा मध्य प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को नहीं मिल सका है, क्योंकि व्यापम ने जो विज्ञापन जारी किए वह राष्ट्रीय स्तर पर आवेदन मांगे गए।

यह आरोप लगाते हुए कांग्रेस के प्रदेश पूर्व महामंत्री राजेंद्र सिंह तोमर ने कहां है कि व्यापम के जरिए देशभर से आवेदन बुलाने और चयन करने के  नतीजे में अधिकांश पदों पर दूसरे प्रदेशों के युवाओं को नौकरी मिली है।

इस तरह शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई वाली भाजपा सरकार ने  प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को साफ-साफ धोखा दिया है, जबकि तृतीय श्रेणी और चतुर्थ श्रेणी के पदों की भर्ती में राज्य का ही नियंत्रण होता है और उन पदों पर राज्य के ही बेरोजगार युवाओं को मौका दिया जाता है, लेकिन मध्य प्रदेश में व्यापम के जरिए की गई भर्तियों में मध्य प्रदेश के युवाओं को शत प्रतिशत अवसर नहीं मिला।

श्री तोमर ने चुनौती देते हुए कहा है कि ऐसे में राज्य सरकार स्पष्ट करें कि एक लाख सरकारी पदों पर भरती में मध्य प्रदेश के वास्तविक मूल निवासी बेरोजगार युवाओं को कितना मौका मिला।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अब जब भी किसी सभा में यह बताएं कि एक लाख नौकरियां दी जा रही हैं तो यह भी बताएं कि उसमें मध्य प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को कितना मौका मिला।

श्री तोमर ने कहा है कि मध्य प्रदेश का नौजवान अब शिवराज सिंह चौहान और भाजपा सरकार की हवा हवाई घोषणाओं से तंग आ चुका है और विधानसभा चुनाव में भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकेगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.