Type Here to Get Search Results !

बहनें सशक्त होंगी तो अमरपाटन भी सशक्त होगा

भोपाल। पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री रामखेलावन पटेल ने कहा है कि राज्य सरकार महिलाओं के सशक्तिकरण के लिये लगातार प्रयास कर रही है। बहनें सशक्त होंगी तो अमरपाटन भी सशक्त होगा। राज्य मंत्री श्री पटेल बुधवार को सतना जिले के अमरपाटन में प्रथम लोक अधिकार केन्द्र का शुभारंभ कर रहे थे।

राज्य मंत्री श्री पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का संकल्प है कि प्रदेश की महिलाएँ आर्थिक रूप से आत्म-निर्भर हों। आज अमरपाटन क्षेत्र में 35 हजार महिलाएँ स्व-सहायता समूह से जुड़ी हैं। इनमें से 7 हजार बहनें लखपति दीदी बन गई हैं। राज्य सरकार का प्रयास है कि आजीविका मिशन से जुड़ी हर दीदी की मासिक आय 10 हजार रूपये हो।

राज्य मंत्री श्री पटेल ने बुधवार को अमरपाटन में विधायक कप कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ कर कहा कि मध्यप्रदेश स्पोर्ट हब बनने की दिशा में तेजी से बढ़ रहा है। क्षेत्र में पिछले 2 वर्षों से विधायक ट्रॉफी के माध्यम से प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को आगे आने का अवसर मिला है। अमरपाटन में ओपन जिम की स्वीकृति मिल गई है। कबड्डी के लिये भी मैट जल्द उपलब्ध करायी जा रही है। रामनगर में करीब 3 करोड़ 75 लाख की लागत से इंडोर-आउटडोर स्टेडियम तैयार हो चुका है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.