Type Here to Get Search Results !

कानपुर-लखनऊ हाईवे पर बदला रूट,अब सभी गाड़ियों को इस न‌ए रास्ते से जाना होगा

कानपुर। देवाधिदेव महादेव का प्रिय महीना सावन चल रहा है।लाखों की तादाद में महादेव के भक्त कांवड़ लेकर निकल हुए हैं।जगह-जगह भंडारे और उनके विश्राम का इंतजाम किया गया है।सावन में चल रही कावड़ यात्रा में कावड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए कानपुर पुलिस ने लखनऊ कानपुर मार्ग के यातायात को परिवर्तित किया है।कानपुर से लखनऊ और गोरखपुर की ओर जाने वाले वाहन फतेहपुर की तरफ से घूम कर वाया रायबरेली होते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेसवे होकर जा सकेंगे।यह बदलाव 18 जुलाई तक लागू रहेगा।इमरजेंसी वाहनों पर यह लागू नहीं होगा।

डीसीपी ट्रैफिक रवीना त्यागी के मुताबिक कावड़िए गंगाजल लेकर इस मार्ग से लोधेश्वर जाते हैं।इस वजह से यह बदलाव किया गया है।यह इमरजेंसी वाहनों (एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड,आवश्यक सेवाओं एवं सप्लाई से जुड़े वाहनों) पर लागू नहीं होगी।इस डायवर्जन रुट का नोडल अधिकारी टीआई राजवीर सिंह को बनाया गया है।कानपुर-लखनऊ मार्ग पर 18 जुलाई दोपहर 2 बजे तक यातायात का डायवर्जन किया गया है,ताकि पूरे कार्यक्रम के दौरान कहीं भी किसी प्रकार की यातायात संबंधित समस्या उत्पन्न ना हो सके।

रुट में ये हुआ है बदलाव

आगरा से गोरखपुर की ओर आने वाले भारी वाहनों को भोगनीपुर से घाटमपुर होते हुए चौडगरा की ओर डायवर्ट किया गया है।

चौडगरा से आने वाले भारी वाहन जिन्हें कानपुर नगर होते हुए लखनऊ और गोरखपुर की ओर जाना है।उन्हें रायबरेली से जगदीशपुर से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से गोरखपुर और लखनऊ की ओर डायवर्ट किया गया।

कानपुर देहात की ओर से आने वाले वाहन कानपुर से फतेहपुर हसनगंज थाना से पहले गंगा जी पुल थाना सरेनी रायबरेली लालगंज कस्बा से गुरूबक्सगंज बछरावां शिवगढ़ होते हुए हैदरगढ़ से पूर्वांचल एक्सप्रेस से गोरखपुर जा सकेंगे। वहीं आयोजन के दौरान यदि कोई वाहन इसके बीच में किसी स्थान पर जाने के लिए पर्याप्त प्रमाण पत्र देता है तो उसे जाने की अनुमति प्रदान की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.