Type Here to Get Search Results !

गौ संवर्धन के प्रबंधन को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

ज्ञापन सौंपते हुए

बेगमगंज। सियावास कामधेनु सेवा समिति द्वारा  मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन एसडीम सौरभ मिश्रा को सौंप कर शासन द्वारा गौसंवर्धन के प्रबंधन की घोषणा पर अमल करने की मांग की गई है।

ज्ञापन में बताया गया है कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में निराश्रित गौमाता के लिए नगर मे नगरपालिका परिषद व ग्रामीण मे ग्राम पंचायत को जवाबदारी तय की गई थी। जिसमे सभी निराश्रित गौवंश की अस्थाई व्यवस्था करना थी जिससे की रोड पर बैठे गौवंश की एक्सीडेन्ट व दुर्घटना न हो व गौवंश की रक्षा हो सके।

गौवंश पालकों को शासन का निर्देश था कि निजी गौवंश को आवारा एवं खुला न छोड़े पर इस पर भी अमल नही दिख रहा जिससे सड़कों पर व ग्रामीण क्षेत्रों पर भयावह स्थिति हो रही है इस कारण जनधन एवं गौवंश की हानि हो रही है। हाल ही में सुमेर बेगमगंज थाना सीमा अन्तर्गत तस्करी की 60 गौवंश ले जाए जा रहे थे पुलिस व स्थानीय लोगो की सतर्कता से बचा लिए गए। शासन द्वारा की गई गौवंश की वैकल्पिक व्यवस्था पर कार्य किया जाए जिससे की गौवंश तस्कारी, रोड पर जनधन एवं दुर्घटना एवं किसानो की फसलो का नुकसान होने से बच सके। वर्तमान मे गौवंश मे लम्पी नामक बीमारी वढ रही है इस पर तत्काल गौवंश में टीकाकरण करवाया जाने आदि की मांग की गई है।

ज्ञापन सौंपने वालों में संतोष कण्डया, बसंत शर्मा, सुनील शर्मा एडवोकेट, रामस्वरूप गुप्ता, प्रदीप सोनी शून्य, पंडित जागेश्वर शर्मा, हिन्दू उत्सव समिति अध्यक्ष संजय सोलंकी, संजय राय, संदीप विश्वकर्मा, बीरेंद्र यादव, राजू सिंह,, अनिल यादव, भगवान सिंह सोलंकी, प्रदीप यादव, गुलाब रजक, नबलकिशोर बब्लू यादव, महेश नेमा सहित नगर के दर्जनों लोग शामिल थे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.