Type Here to Get Search Results !

कारोबार के लिए बिना गारंटी के लोन, गरीबों के लिए सरकार की बेहतरीन योजना: संदीप लोधी

बेगमगंज। केंद्र सरकार रेहड़ी-पटरी वालों को रोजगार शुरू करने के लिए लोन दे रही है। इसके लिए उन्हें किसी भी तरह की गारंटी की जरूरत नहीं पड़ती है सरकार स्कीम के तहत दिए जाने वाले लोन पर सब्सिडी भी प्रदान करती है।

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना का लाभ प्रदान करते हुए।

केंद्र सरकार  देश के गरीब वर्ग को रोजगार शुरू करने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। इसके लिए सरकार  पीएम स्वनिधि योजना  नाम से एक स्कीम चला रही है। जिसका लाभ आज 21 हितग्राहियों को प्राप्त हो रहा है।

उक्त बात पीएम स्वनिधि योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष संदीप लोधी ने कही। उन्होंने कहा कि इस योजना को सरकार ने खास तौर पर स्ट्रीट वेंडर्स के लिए शुरू किया है, जिनमें सब्जी बेचने वाले, फल बेचने वाले और फास्ट फूड की छोटी दुकान लगाने और फुटपाथ पर व्यापार करने वाले जैसे लोग शामिल हैं। केंद्र सरकार पीएम स्वनिधि योजना के तहत 50 हजार रुपए तक का लोन बैंक के माध्यम से दिया जाता है। लेकिन 50 हजार रुपए के लोन लेने के लिए हितग्राही को अपनी क्रेडिबिलिटी बनानी होगी। इसलिए किसी को भी इस स्कीम के तहत पहले 10 हजार रुपए का लोन दिया जाता है। एक बार लोन चुकाने के बाद दूसरी बार डबल राशि कर्ज के रूप में ली जा सकता है। आज दोनों ही तरह के लोगों को प्रथम बार में दस और उसे चुकाने वालों के लिए बीस हजार की राशि प्रदान करने के लिए उनके प्रकरणों का निराकरण किया गया है। 

कार्यक्रम में स्टेट बैंक शाखा बेगमगंज के अधिकारी कर्मचारियों के द्वारा नगर पालिका द्वारा चिन्हित 21 हितग्राहियों को उक्त राशि प्रदान की गई। इस अवसर पर नगरपालिका के महेंद्र विश्वकर्मा, नईम कुरैशी संबंधितों के प्रकरणों के साथ मौजूद रहे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.