Type Here to Get Search Results !

आईटी, आईटीएस और ईएसडीएम क्षेत्र के लिए संपन्न हुआ इंटरैक्टिव सत्र

भोपाल। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने कहा है कि राज्य सरकार नई आईटी, आईटीएस और इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम डिजाइन एंड मैन्यूफेक्चरिंग (ईएसडीएम) नीति को अंतिम रुप दे रही है और जल्द ही नीति को लॉन्च किया जायेगा। मंत्री श्री सखलेचा इंदौर में आईटी, आईटीएस और ईएसडीएम के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र का उद्घाटन करने के बाद संबोधित कर रहे थे।

श्री सखलेचा ने सिंगल क्लिक के माध्यम से 65 कंपनियों के खाते में 21 करोड़ 74 लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि अंतरित की। उन्होंने दूरसंचार व्यवस्था के विकास की दिशा में 5जी नीति को भी लॉन्च किया।

मंत्री श्री सखलेचा ने कहा कि नई आईटी ,आईटीएस एल और ईएसडीएम नीति देश में सबसे अच्छी नीति में शामिल होगी और राज्य में प्लग एंड प्ले और फैक्टरी रेडी शेड जैसे क्षेत्र की संभावना वाली अवसंरचना को प्रोत्साहित करेगी। सत्र में उद्योग प्रतिष्ठानों ने राज्य में क्षेत्र की पारिस्थिति को सुधारने के लिए अपने सुझाव साझा किए। मंत्री श्री सखलेचा ने प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि सभी सुझावों पर विचार किया जाएगा और व्यापार करने में सुविधा सुनिश्चित करने के लिए काम किया जाएगा।

एमडी,एमपीएसईडीसी श्री अभिजीत अग्रवाल सत्र के दौरान उपस्थित रहे। इस सत्र का उद्देश्य उद्योगों को विभाग के साथ बातचीत करने और उन्हें प्रासंगिक उपाय सुझाने का एक मंच प्रदान करना था, जिससे राज्य को आंतरिक और अंतरराष्ट्रीय निवेशकों के लिए आईटी, आईटीएस और ईएसडीएम निवेश के लिए और भी आकर्षक वातावरण बनाने के उपाय सुझाए जा सकें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.