Type Here to Get Search Results !

मोदी वाटिका के पुराने पौधों के साथ फोटो खिंचवा कर जनपद सीईओ ने किया दिखावा

विवादों में आया  पौधरोपण कार्यक्रम

मेरी माटी मेरा देश के तहत किया पौधरोपण आया विवादों में

भाजयुमो पदाधिकारी वतन उपाध्याय ने लगाया आरोप कहा 1 साल पहले लगाए पौधे के साथ फोटो खिंचवा कर वही लूट रहे हैं जनपद सीईओ और पंचायतकर्मी

छिन्दवाडा। नवागत जिला कलेक्टर मेरा माटी मेरा देश के अंतर्गत पौधरोपण कर रहे है ऐसे में तामिया जनपद सीईओ ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर स्थापित मोदी वाटिका के एक साल पुराने पौधे के साथ फोटो  लेकर उसे मेरी माटी मेरा देश अभियान का पौधरोपण का बताकर राजनीतिक पंगा मोल ले लिया है। तामिया में यह आयोजन विवादों में आ गया है।ग्राम पंचायत तामिया के मोक्षधाम में किया गया पौधरोपण विवादों में आ गया है।भाजयुमो तामिया ब्लाक अध्यक्ष वतन उपाध्याय ने तामिया जनपद और ग्राम पंचायत को आड़े हाथ लेकर कहा कि पुराने पौधों के साथ फोटो लेकर जनपद सीईओ और पंचायत प्रतिनिधि दिखावा कर रहे है।

 9 अगस्त को किया पंचायत ने पौधरोपण


तामिया के मोक्षधाम में ग्राम पंचायत द्वारा मेरी माटी मेरा देश के तहत विभिन्न प्रजातियों के पौधे का रोपण किया गया । रोजगार सहायक दिनेश साहू ने बताया कि ग्राम पंचायत की सरपंच श्रीमती बिसनिया अनिल भारती उपसरपंच बल्लू सोनी,वार्ड सदस्य आकाश मंडराह श्रीमती पवार,रोजगार सहायक दिनेश साहू,जनपद पंचायत के सीईओ संतोष  मांडलिक की उपस्थिति में पौधरोपण किया गया सहायक सचिव दिनेश साहू ने बताया कि मोक्षधाम में पौधरोपण के लिए पहले सुरक्षित जालीदार स्थान बनाया गया था मोक्षधाम के सौन्दर्यीकरण के लिए व्यापक कार्य कराए जाना है । 

पौधरोपण आया विवादों में - ग्राम ग्राम पंचायत तामिया का मेरा देश मेरी माटी अभियान के तहत कराया गया पौधरोपण विवादों में आ गया है भाजपा युवा मोर्चा के पंडित वतन उपाध्याय ने इस पौधरोपण कार्यक्रम में सवाल उठाते हुए कहा कि युवा मोर्चा ने मोक्षधाम के पास मोदी वाटिका बनाकर पौधरोपण किया था उसी में फोटो खिंचवा कर जनपद पंचायत के सीईओ और पंचायत के लोग वाहवाही लूट रहे है वतन उपाध्याय ने बताया कि मेरे द्वारा लगाया गया था आज जो पौधे लगे है वह हमारी मेहनत से लगाए गए है। अभियान के नाम पर 1 साल पुराने पौधे के पास फोटो खीचना क्यों पड़ गया समझ नही आ रहा है। जनपद सीईओ ओर ग्राम पंचायत के लोग कलेक्टर के आगमन के बाद दिखावा कर रहे है।

गौरतलब है कि 1 साल पहले तामिया रेंजर हिमांशु विश्वकर्मा के प्रयास से मोक्षधाम में वाटिका के पास फेंसिंग कराया था यहा पौधरोपण के लिए हैप्पी क्लब के दीपक साहू सहित अन्य युवाओं ने पौधरोपण के बाद उसे बचाने बहुत मेहनत की थी।

अंकुर अभियान का मिला था प्रमाण पत्र मोक्षधाम में मध्यप्रदेश शासन के अभियान अंकुर सांस नयी- आस नयी सहभागिता प्रमाण पत्र के मुताबिक वतन उपाध्याय निवासी तामिया के द्वारा मध्यप्रदेश शासन की योजना अंकुर सांस नयी आस नयी के तहत चित्र ( प्रतिभागी द्वारा स्वप्रमाणित ) में दर्शायें गये पौधे / पौधों का रोपण कर पर्यावरण संरक्षण व प्रकृति को प्राणवायु से समृद्ध करने में सहभागिता की गयी |शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश द्वारा प्रमाण पत्र में मध्य प्रदेश शासन आपके इस योगदान की सराहना करता है।का उल्लेख है।

वन विभाग ने फेंसिंग कराकर दिए थे पौधे बीते साल मोक्षधाम में वन विभाग द्वारा फेंसिंग कराकर पौधरोपण के लिए पौधे दिए गए थे। पश्चिम सामान्य वन मंडल छिन्दवाडा के वन परिक्षेत्र अधिकारी तामिया हिमांशु विश्वकर्मा ने फेंसिंग करवाकर पौधे दिए थे।

मामले की मुख्यमंत्री को होगी शिकायत

मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत एक साल पुराने पौधों के साथ फोटोग्राफी का मुद्दा गरमा गया है। जिला प्रशासन के सामने दिखावा कर फर्जीवाड़ा करना तामिया जनपद सीईओ ग्राम पंचायत सचिव रोजगार सहायक को भारी पड़ सकता है । भाजयुमो ब्लाक अध्यक्ष वतन उपाध्याय ने बताया कि पूरे मामले की शिकायत मुख्यमंत्री,पंचायत मंत्री,सहित प्रमुख सचिव कलेक्टर सहित सभी वरिष्ठ अधिकारियो को की जा रही है। तामिया जनपद के सीईओ संतोष मांडलिक ने इस संबंध में कोई बात नही की संपर्क करने पर फोन काट दिया।

इनका कहना है

एक साल से भी पहले मोदी वाटिका बनाई गई जिसमें वन विभाग के सहयोग से पौधरोपण किया गया था अब उसमें श्रेय लेने और अधिकारियों के सामने दिखावा कर मेरी माटी मेरा देश अभियान का मजाक बनाया जा रहा है। जनपद सीईओ की मनमानी से सब परेशान है पहले भी ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक दिनेश साहू ने फेंसिंग तोड़कर वहां डेढ़ लाख का सोखटैंकका निर्माण कर 15 पौधों को नुकसान पहुचाकर शासाकीय राशि का फर्जीवाड़ा किया है इसकी भी शिकायत की थी । तामिया के जनपद सीईओ के चाटूकार सिर्फ अपने स्वार्थ के लिए गुमराह कर रहे है एक इंच के पौधे लगाकर पुराने पौधे के साथ फोटो खिंचवा कर दिखावा गया। इस फर्जीवाड़े की शिकायत मुख्यमंत्री पंचायत मंत्री प्रमुख सचिव सभी से की जा रही है।

        वतन उपाध्याय, ब्लाक अध्यक्ष

भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा तामिया

 मोक्षधाम में बीते साल 2022 में पौधरोपण से पूर्व जमीन को समतल कर चारो तरफ सुरक्षा के लिए कंटीले तारो की फेंसिंग कराई गई साथ ही पौधरोपण के लिए पौधे उपलब्द कराए गए थे। पौधो की सुरक्षा के लिए ये वाटिका ग्राम पंचायत को हस्तातंरित (हेन्डओवर) किया गया था । 

     हिमांशु विश्वकर्मा,वन परिक्षेत्र अधिकारी तामिया

ग्राम पंचायत तामिया द्वारा मोक्षधाम एंव शासकीय महाविधालय के पीछे मेंरी माटी मेरा देश अभियान के तहत आंवला,करंजी,बेलपत्र,महुआ के पौधे नए लगाए गए। गेप फिलिंग कर पौधे लगाए गए इस मामले में राजनीतिक आरोप निराधार है।

      दिनेश साहू,रोजगार सहायक एंव *सहायक सचिव' ग्राम पंचायत तामिया

मोक्षधाम में मोदी वाटिका में एक वर्ष  हैप्पी क्लब के युवा सदस्य इमरान खान, दीपक मोहबे विवेक सिसोदिया,महेश साहू सहित पूरी टीम पौधों की सुरक्षा के साथ देखरेख कर रही है। दिखावे के लिए अभियान के नाम पर फोटोग्राफी करके सिर्फ श्रेय लिया जा रहा है।

      दीपक साहू हैप्पी क्लब तामिया

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.