Type Here to Get Search Results !

बैंक के द्वारा चेक की राशि दूसरे के खाते में डालकर जालसाजी करने की शिकायत

बेगमगंज। थाना प्रभारी से लेकर उच्च अधिकारियों को आवेदन शपथ पत्र के साथ भेज कर ईसेफ माइक्रो फाइनेंस द्वारा कूट रचना कर चेक की राशि अन्य के खाते में डाल कर जालसाजी करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की गई है।

बैंक शाखा

शिकायतकर्ता  हेमेन्द्र सिंह पुत्र माधो सिंह निवासी ग्राम हाप्सिली तहसील बेगमगंज ने लिखित शिकायत शपथ पत्र के साथ में चेक की छाया प्रतियां संलग्न करके थाना प्रभारी से लेकर पुलिस अधीक्षक और आईजी को भेजकर

ईसेफ माइक्रो फायनेंस पर धोखा धड़ी एवं जालसाजी करने का आरोप  लगाते हुए शिकायत की है कि प्रार्थी द्वारा दो चैक क्रमांक 000008 राशि  दो लाख दो हजार रुपए एक अगस्त को एवं दूसरा चेक क्र. 906012 राशि तीन लाख चौरासी हजार रु.का  21 जुलाई को राजेश गुप्ता निवासी गांधी बाजार बेगमगंज के नाम से देय ईसेफ स्माल फायनेंस बैंक शाखा बेगमगंज का दिया था। यह की उक्त उक्त दोनों चैकों में से  दो लाख दो हजार का उक्त बैंक के शाखा प्रबंधक द्वारा कूट रचना कर देय व्यक्ति राजेश गुप्ता के स्थान पर रेखा गुप्ता के नाम से भुगतान कर दिया है जबकि  दूसरा चैक जो तीन लाख चौरासी हजार का था उसका  भुगतान राजेश गुप्ता के स्थान पर सेल्फ  पेमेंट शो कर दिया जबकि उक्त चैक का भुगतान राजेश गुप्ता के नाम से शो करना था।     

शिकायती आवेदन में आरोप लगाया गया है कि उक्त बैंक के मैनेजर एवं राजेश गुप्ता द्वारा मिलकर कूट रचना कर मेरे साथ जालसाजी और धोखा धडी कर मुझे झूठा फसाने की कोशिश की जा रही हैं भविष्य में मेरे साथ  न्यायिक कार्यवाही कर मुझे फसाने का प्रयास किया जा सकता है। इसलिए मामले की जांच कर उक्त बैंक के मैनेजर एवं राजेश गुप्ता के खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर संदर्भित रिकार्ड जप्त करने की मांग की गई है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.